यह ख़बर 11 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

युवराज सिंह की होगी वापसी, हरभजन सिंह को भी मिल सकता है मौका

खास बातें

  • दो टेस्ट मैच खेलने के बाद टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड ट्वेंटी-20 मैच के लिए एक बार फिर आमने-सामने होंगी, जो ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप से पहले होने वाला आखिरी मुक़ाबला है।
नई दिल्ली:

दो टेस्ट मैच खेलने के बाद मेजबान टीम इंडिया और मेहमान न्यूज़ीलैंड टीम ट्वेंटी-20 मैच के लिए एक बार फिर आमने-सामने होंगी, जो ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप से पहले होने वाला आखिरी मुक़ाबला है।

यह टी-20 मैच चेन्नई में होना है, और अगर मौसम की 'इजाज़त' से मैच हो पाया तो इसमें युवराज सिंह की वापसी हो सकती है, और साथ ही हरभजन सिंह को भी मौका मिल सकता है।

शृंखला का पहला ट्वेंटी-20 मैच दरअसल बारिश की वजह से ही रद्द करना पड़ा था, लेकिन विशाखापट्टनम में युवराज सिंह के फैन मैदान पर डटे रहे था। अब उम्मीद है कि ऐसा ही कुछ नज़ारा चेन्नई में भी दिखेगा, जब कैंसर से कामयाब लड़ाई के बाद पहली बार युवराज मैदान पर उतरेंगे।

युवराज सिंह के साथ−साथ हरभजन सिंह के लिए भी यह एक भावनात्मक लम्हा होगा। करीब एक साल टीम से बाहर रहे भज्जी की वापसी भी दूसरे ट्वेंटी-20 मैच में संभव है। हालांकि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच में जबर्दस्त फ़ॉर्म में दिखे आर अश्विन के होते भज्जी को आख़िरी 11 खिलाड़ियों में जगह मिलना मुश्किल दिख रहा है।

ट्वेंटी−20 के सुपर खिलाड़ी सुरेश रैना, विराट कोहली, आर अश्विन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के होते हुए टीम को ज़्यादा फ़िक्र करने की ज़रूरत नहीं है। वैसे सलामी जोड़ी को लेकर टीम की परेशानी अब भी बरकरार है। उम्मीद है आईपीएल-5 में शानदार प्रदर्शन करने वाले दोनों दिल्लीवाले जल्दी अपनी लय तलाश लेंगे।

ट्वेंटी−20 क्रिकेट में टीम इंडिया की कॉम्बिनेशन दुनिया की बाक़़ी टीमों से कहीं ज़्यादा मज़बूत नज़र आती है। अगर कीवी टीम से तुलना करें तो लगातार तीन टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद टीम का मनोबल गिरा हुआ है लेकिन टीम क्रिकेट के सबसे छोटे फ़ॉर्मेट में कमाल दिखाने का माद्दा रखती है।

कीवी टीम में पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी और तेज़ गेंदबाज़ जैकब ओरम की वापसी हुई है। कप्तान रॉस टेलर मानते हैं कि इन खिलाड़ियों के आने से उनकी टीम की ताक़त बढ़ जाएगी। हालांकि टीम के लिए ब्रैंडन मैक्कलम का ख़राब फ़ॉर्म अब भी चिंता का सबब बना हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीन ट्वेंटी−20 मैच खेले हैं और तीनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में भारत के ख़िलाफ़ न हारने का रिकॉर्ड कीवी टीम का मनोबल कुछ बढ़ा सकती है। अगर बारिश नहीं हुई तो मैच शाम सात बजे से शुरू होगा।