उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ कुंभ के सभी अखाड़ा परिसरों में रहेगी एटीएम सुविधा

उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ कुंभ के सभी अखाड़ा परिसरों में रहेगी एटीएम सुविधा

फाइल फोटो

उज्जैन:

इस साल 22 अप्रैल से 21 मई तक मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ कुंभ में हिस्सा लेने श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयास जारी है। इसी क्रम में सभी अखाड़ा क्षेत्रों में बैकों द्वारा एटीएम स्थापित किए जाएंगे। 

आयोजिन समिति की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सिंहस्थ कुंभ के दौरान सभी बैंकों द्वारा श्रद्धालुओं को बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराने की तैयारी की गई है। बैंक 15 मार्च तक स्थापना संबंधी सभी कार्य पूरा कर लेंगे। सभी अखाड़ा परिसर में एटीएम स्थापित किए जाएंगे।

बताया गया है कि सिंहस्थ के दौरान प्रतिदिन 12 से 15 लाख श्रद्धालु मेला क्षेत्र में स्थायी रूप से निवास करेंगे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विशेष सिंहस्थ प्री-पेड कार्ड अप्रैल के पहले सप्ताह में लांच करेगा। प्री-पेड कार्ड की सीमा 5000 रुपये तक रहेगी। बैंक अखाड़ा परिसर में स्वैप मशीन भी लगाई जाएगी। 

इसके अलावा उज्जैन में सिंहस्थ मेला क्षेत्र में अग्निशमन व्यवस्था तथा आग पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए 16 अस्थायी फायर स्टेशन, 20 फायर पाइंट, 8 फायर मोटर साइकिल पाइंट बनाए जा रहे हैं। 

मेले में 22 अप्रैल से 21 मई तक 1000 प्रशिक्षित फायर पुलिसकर्मी, होमगार्ड एवं नगर निगम के कर्मचारी सेवाएं देंगे। डायल-101 और सभी फायर स्टेशनों पर संचार व्यवस्था के लिए अस्थायी टेलीफोन नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं। यह फोन नंबर मेला क्षेत्र के महत्वपूर्ण स्थानों पर प्रदर्शित भी किए जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)