myGOV.in ई-ग्रीटिंग्स के जरिये मनाएगी ईद-उल-फितर का जश्न, भेजिए डिजाइन, जीतिए इनाम

myGOV.in ई-ग्रीटिंग्स के जरिये मनाएगी ईद-उल-फितर का जश्न, भेजिए डिजाइन, जीतिए इनाम

फोटो साभार: mygov.in

नई दिल्ली:

'माइगोव डॉट इन' (www.mygov.in) ने ईद-उल-फितर के अवसर पर ई-ग्रीटिंग्स डिजाइन प्रतियोगिता की घोषणा की है। इस प्रतियोगिता के तहत शीर्ष तीन डिजाइनें चुनी जाएंगी, जिन्हें नकद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
 
ईद-उल-फितर की जश्न ई-ग्रीटिंग्स से...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनता के साथ संवाद स्थापित करने के लिए शुरू किए गए पोर्टल, 'माइगोव डॉट इन' पर जारी एक पोस्ट में कहा गया है, "माइगोव डॉट इन' ईद के अवसर पर दिलचस्प डिजाइनों के जरिए ईद-उल-फितर की भावना का जश्न मनाने के लिए एक ई-ग्रीटिंग्स डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है।"
 
शीर्ष तीन विजेताओं को मिलेंगे नकद इनाम...
इसमें शीर्ष तीन विजेताओं को क्रमश: 10,000 रुपये, 7,500 रुपये और 5000 रुपये के नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
 
प्रधानमंत्री के वेब पोर्टल पर की जाएगी प्रकाशित...
एक स्थायी समिति डिजाइनों का चयन करेगी, जिन्हें प्रधानमंत्री के वेब पोर्टल पर चार से 20 जुलाई तक प्रकाशित किया जाएगा। हालांकि शीर्ष पांच डिजाइन्स इस निर्धारित तिथि के बाद भी पोर्टल पर मौजूद रहेंगी।
 
तीन जुलाईसुबह 11.00 बजे तक जमा की सकती है प्रविष्टि...
पोस्ट में कहा गया है, "डिजाइन्स को 10 गुणा 12 सेंटीमीटर के आकार में जमा किया जाना चाहिए और यह किसी का नकल नहीं होना चाहिए।" पोस्ट में कहा गया है कि तीन जुलाई सुबह 11.00 बजे तक जमा की गईं प्रविष्टियों पर ही विचार किया जाएगा।
 
ईद-उल-फितर छह या सात जुलाई को...
गौरतलब है कि रमजान महीने की आखिरी जुमा यानी अलविदा जुमे की नमाज एक जुलाई को अदा की जायेगी, जबकि भारत में चांद दिखने के मुताबिक़ ईद-उल-फितर छह या सात जुलाई को मनाया जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com