शिरडी के साई मंदिर में चढ़ाये गये बंद हो चुके 2.28 करोड़ रुपये के नोट

शिरडी के साई मंदिर में चढ़ाये गये बंद हो चुके 2.28 करोड़ रुपये के नोट

शिरडी:

शिरडी के प्रसिद्ध साईबाबा मंदिर की दान पेटी में भक्तों ने नोटबंदी का ऐलान होने के बाद से बंद हो चुके 500 और 1000 रूपये के नोटों में 2.28 करोड़ रुपये दान किये.

मंदिर प्रबंधन ने बताया कि आयकर विभाग के निर्देशों के बाद श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी: ने 24 नवंबर के बाद से बंद हो चुके नोटों को बैंक में जमा कराना बंद कर दिया है.

एसएसएसटी के कार्यकारी अधिकारी बाजीराव शिंदे ने कहा कि मंदिर को आठ नवंबर से 24 नवंबर के बीच 500 और 1000 के रूपये के नोटो में दान पेटी में 1.57 करोड़ रुपये मिले.

आठ नंवबर से एसएसएसटी ने अपने दान काउंटरों पर बंद हो चुके नोटों में दान लेना बंद कर दिया. बहरहाल भक्तों ने दान पेटियों में पुराने नोट डालना जारी रखा.

शिंदे ने बताया कि 24 नवंबर को एसएसएसटी को आयकर विभाग से एक पत्र मिला जिसमें बैंक में बंद हो चुके और नोट जमा नहीं कराने को कहा गया था. इसके बाद एसएसएसटी ने दान पेटियों पर निर्देश चिपका दिए कि लोग बंद हो चुके नोट नहीं डालें.

शिंदे ने कहा कि फिर भी लोगों ने बंद हो चुके नोट दान पेटियों में डाले और एसएसएसटी को बंद हो चुके नोटों में और 71 लाख रुपये मिले, जिन्हें मंदिर के खजाने में रखा गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com