नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने की आप की तारीफ, कहा - कांग्रेस सही विकल्प नहीं

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने की आप की तारीफ, कहा - कांग्रेस सही विकल्प नहीं

नवजोत सिंह सिद्धू और पत्नी नवजोत कौर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने साफ कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि दंपती के लिए कांग्रेस पार्टी उचित विकल्प नहीं है, साथ ही कौर ने आम आदमी पार्टी में जाने की संभावनाओं को भी पूरी तरह नहीं नकारा और पार्टी की तारीफ भी की.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. सिद्धू दंपती सालों से बीजेपी के सदस्य रहे हैं और अगले साल के आरंभ में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नई पार्टी में जाने की संभावनाएं तलाश रहे हैं. नवजोत कौर अभी भी बीजेपी के सदस्य के तौर पर पंजाब विधानसभा में विधायक हैं. पिछले महीने नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा पहुंचाया था.

  2. राजनीतिक जानकार पहले कह रहे थे कि सिद्धू 15 अगस्त को अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के सदस्य बनेंगे लेकिन बातचीत कहीं बीच में कुछ मुद्दों पर अटक गई और सिद्धू पार्टी में शामिल नहीं हुए.

  3. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के लिए अपनी पार्टी के दरवाजे खोल दिए हैं. उनका कहना था कि सिद्धू के डीएनए में कांग्रेस पार्टी है. अमरिंद्र सिंह ने कहा था कि उनके पिता कांग्रेस पार्टी की सदस्य थे.

  4. एनडीटीवी से बात करते हुए सिद्धू की पत्नी ने कहा कि अगर आप ईमानदारी की बात करते हैं तो कैसे कांग्रेस हमारे लिए एक विकल्प हो सकता है. पंजाब को बचाने के लिए आप अमरिंदर सिंह के बारे में नहीं सोच सकते.

  5. नवजोत कौर ने आम आदमी पार्टी की तारीफ की और इशारा किया कि पार्टी को सिद्धू की जरूरत है. कौर ने कहा कि पार्टी का मैनिफेस्टों स्वयंसेवकों और बुद्धिजीवियों ने तैयार किया है. मैं उसकी तारीफ करती हूं. लोगों को फायदा मिलना चाहिए. लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि जिन लोगों में आम आदमी का भरोसा है और जो इसे आगे ले जा सकते हैं ऐसे लोग भी पार्टी में होने चाहिए.

  6. राजनीतिक हलकों में यह चर्चा है कि सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने का मुद्दा इस बात पर अटक गया कि सिद्धू ने पार्टी के सामने यह मांग रख दी कि पार्टी उन्हें आगामी चुनाव में मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करे.

  7. हाल ही में दिल्ली के सीएम और आप  के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सिद्धू को मन  बनाने के लिए समय चाहिए. केजरीवाल ने यह भी कहा कि सिद्धू मुझसे मिले थे और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए कोई शर्त नहीं रखी है.

  8. सिद्धू दंपती ने यह साफ कर दिया है कि वह दोनों पार्टी में शामिल होंगे और दोनों को ही पार्टी को टिकट देना होगा. लेकिन आम आदमी पार्टी के लिए यह समस्या है. पार्टी का नियम है कि परिवार के दो सदस्यों को चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा.

  9. अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी भी राज्य में इसी नियम का पालन करेगी. लेकिन पार्टी यह भी संभावना तलाश रही है कि अमृतसर की सीट छोड़ने के बाद वह यहां से नवजोत सिंह सिद्धू को उतार दे.

  10. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस सीट से वित्तमंत्री अरुण जेटली को उतारा था जिन्हें अमरिंदर सिंह ने हराया था. इस सीट पर पिछले दो चुनाव बीजेपी के टिकट पर नवजोत सिंह सिद्धू जीते थे. अब नवजोत कौर का कहना है कि अमरिंदर सिंह ने इस सीट को जीतने के बाद जनता के लिए कुछ नहीं किया है.