उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट : कांग्रेस विधायकों ने किया जीत का दावा, सोनिया गांधी बोलीं- दैट्स ग्रेट

उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट : कांग्रेस विधायकों ने किया जीत का दावा, सोनिया गांधी बोलीं- दैट्स ग्रेट

हरीश रावत.....

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बहुमत परीक्षण हुआ, जिसका परिणाम सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंपा जाएगा। जीत और हार की आधिकारिक पुष्टि कोर्ट के जरिये होगी।

किसने क्या कहा

  1. हरीश रावत ने कहा कि सारी प्रक्रिया ठीक से पूरी हुई और सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त करते हैं। हमें कल की उत्सुकता के साथ प्रतीक्षा है। (सीलबंद फैसले का लिफाफा कल सुप्रीम कोर्ट में खुलेगा, पढ़ें खबर)

  2. कांग्रेस विधायक सरिता आर्य ने साफ किया कि हमारे साथ 33 विधायक थे और बीजेपी के साथ 28 विधायक थे। हमने बहुमत साबित किया।

  3. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फ्लोर टेस्ट पर खुश होकर NDTV से कहा, दैट्स ग्रेट...

  4. निर्दलीय विधायक हरीशचंद्रदुर्गा पाल ने कहा कि पीडीएफ के छह विधायकों ने हरीश रावत का साथ दिया और उन्होंने बताया कि हरीश रावत को 33 विधायकों का साथ मिला है।

  5. निर्दलीय विधायक मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि पीडीएफ के सभी छह ने कांग्रेस का साथ दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक रेखा आर्या बीजेपी खेमे के साथ ही अंदर गईं थी तभी साफ हो गया था कि वह कहां हैं?

  6. कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट का दावा था कि हमारी ओर संख्या बल ज्यादा था। अपने ऊपर लग रहे आरोपों के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं हरीश रावत जी के साथ नहीं हूं, मैं कांग्रेस पार्टी के साथ हूं।

  7. बीजेपी विधायक गणेश जोशी ने आरोप लगाया कि 11 कांग्रेसी विधायकों को पैसा दिया गया। यानी खरीद फरोख्त हुई।

  8. कांग्रेस विधायक यशपाल आर्य ने कहा कि रेखा आर्या को पार्टी ने सम्मान दिया। उन्होंने पार्टी के साथ धोखा किया। सभी छह पीडीएफ विधायक हमारे साथ खड़े रहे, हम उनका ख्याल रखेंगे।

  9. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तराखंड में हुए शक्तिपरीक्षण के परिणाम (अघोषित) मोदी सरकार के लिए झटका हैं। उम्मीद करता हूं कि अब वे सरकारों को गिराने का काम रोक देंगे।