16 साल बाद 'प्रेम' बनकर लौट रहे सलमान, कहा- 'छवि से कोई अंतर नहीं पड़ता'

16 साल बाद 'प्रेम' बनकर लौट रहे सलमान, कहा- 'छवि से कोई अंतर नहीं पड़ता'

सलमान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सोलह साल पहले ‘प्रेम’ नाम के सुशील लड़के के किरदार में दर्शकों को लुभाने से और आज के दिग्गज एक्शन हीरो सलमान खान के बीच बहुत कुछ बदल चुका है। सलमान इस चर्चित नाम की भूमिका में फिर से उतर रहे हैं और उन्हें भरोसा है कि उनके प्रशंसक उनकी मारधाड़ वाली भूमिकाओं की तरह आगामी फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में उनके मासूम किरदार को भी बहुत पसंद करेंगे।

सलमान ने कहा कि लोग छवि के बारे में बहुत बात करते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ता है। ‘तेरे नाम’ में जहां दूसरे हाफ में मेरा किरदार पागलखाने का है और अलग हो जाता है, लेकिन दर्शकों ने मुझे पसंद किया। इसलिए, मेरे प्रशंसकों ने मुझे अलग अलग भूमिकाओं में पसंद किया है। लेकिन हां, फिल्म बड़े स्तर की होनी चाहिए।’ अपनी पिछली सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का हवाला देते हुए सलमान ने कहा कि या तो निर्माण की कीमत ज्यादा होनी चाहिए या फिल्म की कहानी दमदार होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बजरंगी की भूमिका मेरी छवि से पूरी तरह से विपरीत थी, लेकिन फिल्म की कहानी दमदार थी और ये चल गई। अभिनेता अपनी शैली बदलने को लेकर चिंतित नहीं हैं, क्योंकि उनका मानना है कि ‘प्रेम रतन धन पायो’ उनकी पिछली रोमांटिक फिल्मों से बेहतर है। सलमान ने कहा कि बिल्कुल संशय नहीं है। जब आप पटकथा पसंद करते हैं, तो वास्तव में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर पटकथा उसकी अच्छी नहीं है और इसके लिए जाते हैं तो यह निश्चित रूप से आपदा है।

अब, अगर मैं अपनी बड़े स्तर की फिल्मों के बाद रोमांटिक कॉमेडी फिल्में करता हूं, तो लोग कहेंगे कि यह हम घर पर देख सकते हैं, तो मैं पैसा खर्च करके सिनेमाघर में इसे क्यों देखूं। सलमान की पिछली राजश्री फिल्मों में ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ साथ हैं’ शामिल हैं, लेकिन 49 वर्षीय अभिनेता का मानना है कि उनकी नई फिल्म उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्म है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘प्रेम के रूप में लौटना मेरे लिए बहुत खास है। यह फिल्म मनोरंजन और हास्य विनोद के संदर्भ में ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ के स्तर की है लेकिन यह सूरज की अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है। यह मेरी पुरानी फिल्मों को याद दिलाने वाली है लेकिन प्रेम पहले से ज्यादा शरारती है।’ सलमान ने कहा कि मैं आशा कर रहा था कि सूरज प्रेम को बड़े उम्र, गंभीर, क्रोधी व्यक्ति ना बनाएं और जब मैंने कहानी सुनी, मैं खुश था क्योंकि मैंने महसूस किया कि यह निभाने लायक भूमिका है। हम बातचीत के समय बहुत हंस रहे थे।