बॉक्स ऑफिस पर सबसे अमीर आमिर खान

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान लगातार बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचते जा रहे हैं। आने वाले 100 सालों बाद भी जब बॉलीवुड इतिहास की बात होगी, सबसे पहले बॉक्स ऑफिस के सेंचुरी मेकर आमिर खान का ही नाम आएगा।

फ़िल्म पीके के ज़रिये आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर इतिहास रच दिया है। फ़िल्म पीके हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री की पहली ऐसी फ़िल्म बन गई है, जिसने 300 करोड़ का कलेक्शन पार किया है। फ़िल्म पीके अब तक हिन्दुस्तान के बॉक्स ऑफिस पर 305 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

आमिर खान का ये कोई पहला रिकॉर्ड नहीं है। इससे पहले आमिर की ही फिल्म सबसे पहले 100 करोड़ी फ़िल्म बनी थी। फ़िल्म गजनी ने देशभर के सिनेमा घरों में 114 करोड़ का कलेक्शन कर एक नया रिकॉर्ड बनाया था। बॉक्स ऑफिस पर सेंचुरी के बाद डबल सेंचुरी की बारी थी और ये रिकॉर्ड भी सबसे पहले आमिर ने ही बनाया, जब फ़िल्म 3 इडियट्स ने सिर्फ भारत में 202 की कमाई की थी। 3 इडियट्स 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली बॉलीवुड की पहली फ़िल्म बनी। अब बारी थी ट्रिपल सेंचुरी की। यहां भी सबसे पहले आमिर ही पहुंचे और सबसे पहले फ़िल्म पीके के साथ आमिर खान 300 करोड़ के क्लब में दाखिल हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉलीवुड में अक्सर नंबर वन हीरो के लिए बहस छिड़ी रहती है। कोई कहता है की सलमान अव्वल हैं, कोई शाहरुख़ को सबसे आगे रखता है, लेकिन अगर बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों की तरफ देखें तो सबसे आगे आमिर होते हैं और उसके बाद ही कोई और उनकी खींची लकीर तक पहुंचता है।