यह है आमिर खान का 'दंगल' : रिलीज होने से पहले ही रचा इतिहास

यह है आमिर खान का 'दंगल' : रिलीज होने से पहले ही रचा इतिहास

फिल्म के पोस्टर से ली गई तस्वीर

नई दिल्ली:

वैसे तो आमिर खान की आगामी फिल्म 'दंगल' के रिलीज होने में अभी काफी वक्त है, लेकिन फिल्म के रिलीज होने से पहले उसका ट्रेलर ने इतिहास रच दिया है. जी हां, यूट्यूब पर रिलीज होने के बाद 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला ट्रेलर बन गया है.

सिर्फ छह दिन में यह ट्रेलर यूट्यूब पर 21 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. 'दंगल' इसी साल दिसंबर में रिलीज होने जा रहा है, जो एक बायोपिक है, जिसे हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर बनाया गया है. फिल्म में आमिर का किरदार उन्हीं की तरह एक सफल पहलवान का है, जिसे बेटे की चाहत है, ताकि देश के लिए वह स्वर्ण पदक जीत सके.



हालांकि, महावीर के घर बेटियां जन्म लेती हैं. एक बार तो वह हताश हो जाता है, लेकिन बाद में बेटियों को खुद प्रशिक्षित कर उन्हें विश्व स्तर का पहलवान बनाता है. पहलवान पिता के अपने संजीदे किरदार में आमिर खान बेहतर लग रहे हैं. ठेठ हरियाणवी बोली में आमिर के संवादों ने दर्शकों में उनकी 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' की छवि को और मजबूत कर दिया है. उनके किरदार की बेटियों- गीता और बबीता की भूमिका में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा भी जम रही हैं.
 


गौरतलब है कि 'दंगल' के ट्रेलर रिलीज होने के शुरुआती तीन घंटे में उसे चार लाख से अधिक हिट मिले थे. यह आमिर का अपने दर्शकों के लिए इस साल का दिवाली गिफ्ट है, जिसे वह पिछले कई वर्षों से दिवाली से पहले देते आ रहे हैं. बीते वर्षों की बात करें तो 'पीके', 'धूम-3' और '3 इडियट' इसी लिस्ट में शुमार हैं. 'दंगल' के ट्रेलर में आमिर का एक पिता, कोच का रूप ज्यादा दिख रहा है. हालांकि, फिल्म में उनकी जवानी का भी एक लुक भी है.

वहीं, अभिनेता इमरान खान को पूरा यकीन है कि उनके मामा आमिर खान की आगामी फिल्म 'दंगल' अच्छी ही होगी. हाल ही में अभिनेत्री स्वरा भास्कर की वेबसीरीज 'इट्स नॉट दैट सिंपल' की स्क्रीनिंग पर मौजूद इमरान ने कहा था, "मैंने 'दंगल' का ट्रेलर नहीं देखा है, लेकिन आमिर खान की फिल्म होने की वजह से यह अच्छी होने के लिए बाध्य है." बता दें, 'दंगल' का निर्माण आमिर खान, किरण राव और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने किया है और इसे नितेश तिवारी ने निर्देशित किया है. फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होगी

(इनपुट IANS से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com