आमिर ख़ान ने झूठा इंटरव्यू छापने वाले पाकिस्तानी वेबसाइट्स को भेजा लीगल नोटिस

फिल्म पीके में आमिर खान

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने पाकिस्तान की एक वेबसाइट को अपना झूठा इंटरव्यू छापने पर लीगल नोटिस भेजा है।

ये लीगल नोटिस आमिर ख़ान ने उनका झूठा इंटरव्यू छापने पर भेजा है।

पहले तो आमिर अपना इंटरव्यू उस वेबसाइट में देखकर कर चौंक गए जो उनकी फिल्म पीके के सन्दर्भ में छापा गया था, लेकिन इसके फौरन बाद आमिर ने अपनी लीगल टीम को सूचित किया और जिसने इसके खिलाफ़ एक्शन लेते हुए उन पाकिस्तानी वेबसाईट्स को लीगल नोटिस भेजा है।

कई पाकिस्तानी वेबसाईट्स पर छपी ये इंटरव्यू धर्म और इस्लाम के संदर्भ में छापी गई थी, जिसमें ग़लत तरीके से आमिर के नाम का इस्तेमाल किया जा रहा था।

वैसे भी आमिर इस तरह के मामलों को सीरियसली लेते हैं और तुरंत कार्रवाई भी करते हैं। इससे पहले भी सोशल मीडिया पर ऐसे ही झूठे और निंदनीय मामले में आमिर ने मुंबई साइबर सेल में एक केस दर्ज किया था और पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

फिल्म पीके में आमिर ख़ान

डीएसके लीगल शेयर्स के मैनेजिंग पार्टनर आनंद देसाई के अनुसार, "आमिर ख़ान अपने नाम पर फिल्म पीके के संदर्भ में छापे गए इंटरव्यू को कई वेबसाईट्स पर देख कर चौंक गए क्योंकि उन्होंने कोई इंटरव्यू इस वेबसाइट को दिया ही नहीं था। ये वेबसाईट्स साफ़ तौर पर आमिर के नाम का इस्तेमाल कर फायदा उठाने की कोशिश कर रहे थे, जिससे आमिर की बदनामी हो रही थी...इसलिए आमिर की तरफ से हमने इम्परसोनेशन (झूठे नाम से), डिफेमेशन (बदनाम करने की कोशिश) और इन्फर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2000 के तहत उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है।''  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देसाई के अनुसार आमिर इस मामले में कानूनी कार्रवाई भी कर सकते हैं, क्योंकि ये बेहद ही गंभीर अपराध है। मुमकिन है कि मुंबई लौटने पर वे यहाँ की साइबर क्राइम सेल में भी शिकायत दर्ज कराऐं।