यह ख़बर 12 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हॉलीवुड अभिनेता रॉबिन विलियम्स की मौत, आत्महत्या की आशंका

न्यूयॉर्क:

ऑस्कर पुरस्कार विजेता अमेरिकी अभिनेता रॉबिन विलियम्स (Robin Williams) अपने कैलिफोर्निया स्थित अपने घर में मृत पाए गए हैं, और इसे आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया स्थित मरीन प्रमंडल का महापौर कार्यालय मामले की जांच कर रहा है, जिसने कहा कि संभव है कि 63-वर्षीय अभिनेता ने आत्महत्या की हो।

रॉबिन विलियम्स के प्रचारक के अनुसार, मौत से पूर्व वह गंभीर अवसाद से जूझ रहे थे। हालांकि मरीन प्रमंडल शेरिफ के कार्यालय की ओर से कहा गया कि इसने अंतरिम रूप से निष्कर्ष निकाला है कि रॉबिन विलियम्स ने आत्महत्या की हो, बहरहाल कार्यालय ने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

रॉबिन विलियम्स सोमवार को सैन फ्रांसिस्को के करीब अपने घर में बेहोश मिले थे। उनके सहयोगी स्टाफ ने इसकी सूचना दी और उन्हें दोपहर 12:02 बजे मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया।

रॉबिन विलियम्स ने 'गुड मॉर्निंग विएतनाम', 'डेड पोएट्स सोसायटी', 'जुमानजी', 'मिसेज़ डाउटफायर' और 'गुड विल हंटिंग' सहित असंख्य हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया, तथा उन्हें वर्ष 1997 में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के रूप में ऑस्कर पुरस्कार से नवाज़ा गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा रॉबिन विलियम्स ने दो एमी अवार्ड्स, चार गोल्डन ग्लोब, दो स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स और पांच ग्रैमी अवार्ड्स भी जीते हैं। बताया गया है कि वह पिछले कुछ वर्षों से अवसाद से पीड़ित थे, और कोकीन और शराब की लत से भी जूझ रहे थे। अधिकारियों ने विलियम्स की आकस्मिक मौत की जांच शुरू कर दी है, और उनका पोस्टमार्टम मंगलवार को होगा।