'रईस' के पठानी सूट के लोग हुए दीवाने, आ रहा है पठानी का फैशन

'रईस' के पठानी सूट के लोग हुए दीवाने, आ रहा है पठानी का फैशन

खास बातें

  • 'रईस' में शाहरुख खान के लुक को पसंद कर रहे हैं लोग
  • बिग बॉस में सलमान खान और एक इवेंट में अजय देवगन भी दिखे पठानी में
  • इसी महीने 25 जनवरी को रिलीज हो रही है यह फिल्‍म
मुंबई:

फिल्म 'रईस' के पठानी सूट की चर्चा इन दिनों जोरों पर है. आम से लेकर खास, सब इसके दीवाने हो गये हैं. शाहरुख तो अपनी फिल्‍म के प्रमोशन के लिए इस पठानी स्‍टाइल को अपनाते दिख रहे हैं, लेकिन उनके साथ सलमान ने भी इस स्‍टाइल को अपनाने में गुरेज नहीं किया है. जल्‍द ही प्रसारित होने वाले 'बिग बॉस' के एपिसोड में शाहरुख खान के साथ-साथ सलमान खान भी काले पठानी सूट में नजर आएंगे. वहीं हाल में एक इवेंट के दौरान अजय देवगन भी सफेद पठानी सूट पहने हुए नजर आये. अक्‍सर आम लोग सितारों को देख कर फैशन अपनाते हैं लेकिन 'रईस' के इस स्‍टाइल से फिल्‍मी सितारे भी नहीं बच रहे हैं.

पठानी पश्तो, अफगानी पारंपरिक पोशाक है. मुस्लिमों में इसे खास अवसर पर पहना जाता है. वहीं कहीं-कहीं इसे रेग्यूलर पोशाक के तौर पर भी पहना जाता है. फिल्‍म 'रईस' में शाहरुख खान इस गेटअप में नजर आ रहे हैं और लोगों को उनका यह लुक काफी भा रहा है. हालांकि वे इससे पहले कई दफा पठानी सूट पहन चुके हैं. पर इस फिल्म का किरदार ज्यादा तर पठानी ही पहनता है, इसलिए शाहरुख 'रईस' में अलग-अलग रंगों के पठानी सूट पहने नजर आएंगे.

 
raees


कोई भी नया ट्रेंड बॉलीवुड से ही शुरू होता है. इन दिनों बालीवुड के दिग्गज अभिनेता पठानी सूट में कई मौकों पर स्पॉट हो रहे हैं, जिसका मतलब यह है कि पठानी वास्तव में उन्हें पसंद आ गई है.
 
raees

51 वर्ष के अब्दुल जब्बार काफी लंबे समय से टेलरिंग का व्यवसाय कर रहे है. किंग सन्स नमक उनकी दुकान लखनऊ के अलीगंज रोड में है , अब्दुल जब्बार कहते है , " शाहरुख़ ने अपनी फिल्म 'रईस' में जिस प्रकार की पठानी पहनी है उसी प्रकार की पठानी के ऑर्डर ग्राहक कर रहे है. 18 से 20 साल की उम्र के लड़के खास तौर पर उसी प्रकार की पठानी बनवाने की चाह रखते है जैसे शाहरुख ने पहनी है. और अब शाहरुख खान का यह पठानी का लुक देख कर एक बार फिर पठानी का फैशन चलन में आया है.

यहां देखें फिल्‍म 'रईस' के गाने 'जालिमा' का वीडियो-



वसई, एवरशाइन सिटी में 27 साल की नीतू शिंदे जो की खुद ब्यूटिक चलाती है उनका कहना है  की , 'रईस फिल्म की वजह से एक बार फिर पठानी का पैटर्न काफी अरसो बाद लोगो में फेमस हो रहा है और हमारे यहाँ ठीक उसी प्रकार की पठानी सिलवाने के कई ऑर्डर्स भी आने लगे हैं. '

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com