खुद के दम पर पहचान बनाना चाहती हैं अक्षरा हासन

फाइल फोटो

मुंबई:

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार और हिन्दी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता कमल हासन की बेटी अक्षरा हासन अपना नाम खुद के दम पर बनाना चाहती हैं। वह भी अपने परिवार के सहारे के बिना।

अक्षरा अभिनय के क्षेत्र में कदम रख रही हैं, निर्देशक आर बालकी की फिल्म 'शमिताभ' से, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन और साउथ के सुपरस्टार धनुष मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म 'शमिताभ' के प्रचार के दौरान जब हमने अक्षरा से पूछा कि कब से तैयारी चल रही थी, उनके अभिनय की दुनिया में कदम रखने की और उनके पिता कमल हासन खुद बहुत बड़े फ़िल्मकार हैं तो उनके साथ डेब्यू क्यों नहीं किया, तब अक्षरा ने कहा कि अभिनय में आने के लिए करीब एक साल पहले से तैयारी शुरू की। खुशकिस्मत हूं कि बालकी सर जैसे निर्देशक के साथ पहली फिल्म मिली और अमित सर और धनुष जैसे सितारों के साथ पहली फिल्म में काम कर रही हूं। यह ड्रीम डेब्यू से ज्यादा है और रही बात डैडी के साथ की तो मैं उनकी बेटी हूं और हर समय उनका साथ है और रहेगा, मगर मैं अपना नाम खुद के दम पर बनाना चाहती हूं इसलिए उनकी फिल्म में कास्टिंग के लिए डैडी से कहा नहीं।

अक्षरा जाने-माने अभिनेता, निर्देशक, निर्माता कमल हासन की बेटी हैं। अक्षरा की मां सारिका भी हिन्दी फिल्मों की अभिनत्री हैं, जो अब भी अभिनय काम कर रही हैं। अक्षरा की बड़ी बहन श्रुति हासन भी साउथ की फिल्मों में नाम बना चुकी हैं और कई बड़ी हिन्दीं फिल्मों में भी काम कर रही हैं। ऐसे में जब हमने अक्षरा से पूछा कि फिल्मों के सफल परिवार से उन्होंने क्या सीखा, तब अक्षरा ने कहा कि अभिनय के गुण तो थोड़ा थोड़ा सबसे लेती हूं, मगर सबसे ज्यादा प्रभावित हूं, अभिनय और फिल्मों के प्रति इन सबके जुनून से।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, अक्षरा की सोच और इरादे तो अच्छे हैं कि परिवार की छत्र-छाया से बाहर वह खुद अपने दम पर मुकाम हासिल करना चाहती हैं। मगर यह कहना भी गलत नहीं होगा कि उनके परिवार का नाम उन्हें किसी भी फिल्मकार से ऑफर दिलाने के लिए काफी है।