जानें दूरदर्शन से क्यों दुखी हैं आलिया भट्ट

फाइल फोटो

मुंबई:

अभिनेत्री आलिया भट्ट दूरदर्शन से दुखी हैं। इसकी वजह है कि दूरदर्शन ने आलिया की फ़िल्म 'हाईवे' को टेलीकास्ट करने से मना कर दिया। इस फ़िल्म को दूरदर्शन पर प्रसारित होना था, मगर फ़िल्म में दिखाए बच्चों के यौन शोषण की वजह से सरकारी प्रसारक चैनल ने फ़िल्म का प्रसारण रोक दिया है।

फ़िल्म में आलिया के किरदार वीरा के बचपन में हुए यौन शोषण को दिखाया गया और वीरा के साथ यह घिनौनी हरकत रिश्ते में उसके चाचा ने की थी।

आलिया का यही मानना है कि ऐसे गंभीर मुद्दे समाज के सामने आने चाहिए। एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में आलिया अपनी नाखुशी का इज़हार करते हुए कहा कि दूरदर्शन की ज़िम्मेदारयों को समझती हूं, क्योंकि ये पारिवारिक चैनल है। लेकिन मेरा यह मानना है कि बच्चों के यौन उत्पीड़न का मुद्दा बड़ा है, जो सिर्फ लड़कियों के साथ ही नहीं, बल्कि लड़कों के साथ भी होता है। इसलिए सभी बच्चों को इसकी जानकारी होनी चाहिए, तभी वह अपनी हिफाज़त कर सकते हैं।

आलिया ने साथ ही कहा, 'क्या बच्चों के यौन शोषण के डर के बिना ही मां-बाप अपने बच्चों को गैर से बात करने से मना करते हैं? आम तौर पर बच्चों को यह भी समझ नहीं आता कि उनके साथ यौन शोषण हो रहा है। इसलिए उन्हें इसके बारे में बताने से वह इस शोषण से बच सकते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com