यह ख़बर 11 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आपत्तिजनक पोस्टर के लिए बिहार पुलिस को नोटिस दे सकते हैं अमिताभ बच्चन

खास बातें

  • बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बिहार में माओवादियों के खिलाफ पुलिस की लड़ाई में लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता भुनाए जाने पर सख्त ऐतराज जताते हुए इसे गैरकानूनी, गलत और अपमानजनक बताया है।
मुंबई:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बिहार में माओवादियों के खिलाफ पुलिस की लड़ाई में लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता भुनाए जाने पर सख्त ऐतराज जताते हुए इसे गैरकानूनी, गलत और अपमानजनक बताया है। अमिताभ ने रविवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखे पोस्ट में कहा, ‘‘बिहार पुलिस ने माओवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई के लिए पुलिसकर्मियों की भर्ती में मेरी तस्वीर का इस्तेमाल किया..यह पूरी तरह से गैरकानूनी, गलत और अपमानजनक है।

उन्होंने कहा, ‘‘वे (बिहार पुलिस) मेरी या ‘सोनी’ के अनुमति के बगैर ऐसा नहीं कर सकते हैं..उन्होंने इजाजत नहीं ली और उन्हें इसका इस्तेमाल फौरन बंद कर देना चाहिए..हम अपने वकीलों से इस बारे में बात कर रहे हैं।’’

गौरतलब है कि बिहार पुलिस ने राज्य के माओवाद प्रभावित कैमूर जिले में अपनी ओर से एक पोस्टर जारी किया था जिसमें अमिताभ बच्चन की तस्वीर और एक कविता भी थी।

जिला पुलिस ने माओवाद प्रभावित प्रखंड अधौरा, भगवानपुर और रामपुर में कई ऐसे पोस्टर लगाए हैं जिसमें अमिताभ बच्चन को दिखाया गया है। इस योजना का मकसद युवकों को राज्य पुलिस और केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों में काम करने के लिए तैयार करना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पोस्टर में कहा गया है, ‘‘मारने से अच्छा है कि सुरक्षा करें।’’ इसी तरह से एक अन्य नारे मे लिखा है, ‘‘आप सपने देखें हम उन्हें साकार करेंगे।’’