यह ख़बर 15 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एक ही समारोह में बुलाए गए बिग बी और शाहरुख खान

खास बातें

  • अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे दिग्गज कलाकार भारतीय सिनेमा के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 13 सितंबर को चेन्नई में आयोजित होने जा रहे समारोह के लिए तैयार की गई मेहमानों की सूची में एक साथ शामिल हैं।
चेन्नई:

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन और 'बादशाह' शाहरुख खान जैसे दिग्गज कलाकार भारतीय सिनेमा के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 13 सितंबर को चेन्नई में आयोजित होने जा रहे समारोह के लिए तैयार की गई मेहमानों की सूची में एक साथ शामिल हैं।

द साउथ इंडियन फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स (एसआईएफसीसी) के अध्यक्ष सी कल्याण ने बताया, "शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन हमारी अतिथि सूची में हैं... हमने उनसे हमारे समारोह में समर्थन देने का निवेदन किया है, और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे साथ शामिल होने के लिए वे समय निकालेंगे..."

दक्षिण भारत के चारों फिल्म उद्योगों के इस समारोह का आयोजन चेन्नई के नेहरू इन्डोर स्टेडियम में होगा, जिसमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश - चारों - राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी समारोह में भाग लेने की संभावना है।

कार्यक्रम में पहले दिन तमिल और मलयालम फिल्मोद्योग का समारोह होगा, तथा दूसरा दिन तेलुगू और कन्नड़ फिल्मोद्योगों को समर्पित रहेगा। तीसरे और अंतिम दिन के कार्यक्रम के बारे में कल्याण ने बताया, "चारों उद्योगों के प्रदर्शन के अलावा हमने चारों उद्योगों की मशहूर हस्तियों को सम्मानित करने के लिए 50 डाक टिकट जारी करने की भी योजना बनाई है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार्यक्रम के लिए संगीतकार इलैयैराजा या एआर रहमान द्वारा खासतौर से एक गीत तैयार करने की संभावना है। कल्याण ने बताया, "हमने संगीतकारों से भारतीय सिनेमा के 100 साल पूरे होने के उत्सव के लिए विशेष गीत बनाने का निवेदन किया है... अभी तक उन्होंने गाने के लिए पुष्टि नहीं की है, लेकिन हमें उन्हें जल्द ही सुनने की उम्मीद है... इस गीत का प्रदर्शन कार्यक्रम के अंतिम दिन होने की संभावना है..."