FTII छात्रों के आंदोलन को मिला अमोल पालेकर का समर्थन

FTII छात्रों के आंदोलन को मिला अमोल पालेकर का समर्थन

अमोल पालेकर (फाइल फोटो)

पुणे:

जानेमाने फिल्म अभिनेता और निर्देशक अमोल पालेकर ने भारतीय फिल्म टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से टीवी अभिनेता और बीजेपी के सदस्य गजेंद्र चौहान को हटाने की मांग को लेकर 75 दिन से चल रहे संस्थान के छात्रों के आंदोलन के प्रति समर्थन जताया।

हाल ही में भारत की ऑस्कर की ज्यूरी के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किए गए पालेकर ने एफटीआईआई परिसर का दौरा किया और संवाददाताओं से कहा, 'मैं पहले ही छात्रों के आंदोलन को अपना समर्थन जता चुका हूं।' वह अपनी फिल्म 'दायरा' की स्क्रीनिंग के लिए मंगलवार को एफटीआईआई आए थे।

इस बीच एफटीआईआई के निदेशक प्रशांत पथराबे ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े घटनाक्रम पर और सूचना प्रसारण मंत्रालय के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के दौरे पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

परिसर में अपनी सुरक्षा के लिए 'बाउंसर' तैनात करने पर कुछ लोगों की आलोचनाओं का शिकार हुए पथराबे ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा, 'यह आप मंत्रालय के अधिकारियों से पूछिए।' एफटीआईआई के निदेशक से जब पूछा गया कि क्या संस्थान प्रशासन 17 छात्रों के खिलाफ उनके द्वारा दर्ज कराई गई पुलिस शिकायत को वापस लेगा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com