फिल्म 'पीके' के खिलाफ एक और मुकदमा

मुंबई:

फिल्म पीके भले ही कमाई के मामले में बॉलीवुड की सारी फ़िल्मों का रिकॉर्ड तोड़ चुकी हो पर विवादों की रेस में भी पीके खूब आगे दौड़ रही है। एक के बाद नए विवादों के बीच फंस रही पीके पर एक बार फिर भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है।

फ़िल्म पीके को लेकर आमिर ख़ान पर एक वकील ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमे में आमिर ख़ान सहित फ़िल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया है।

हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट ने पीके के निर्माता, निर्देशक को फ़रिश्ता नाम की किताब का कॉन्टेंट चुराने के मामले में नोटिस जारी किया था।

इन सभी को 16 अप्रैल से पहले अपना अपना पक्ष रखना होगा। 'फ़रिश्ता' शीर्षक वाले हिंदी उपन्यास के लेखक कपिल ईसापुरी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि साल 2013 में छपे उनके किताब का एक हिस्सा 'पीके' के फ़िल्मकार ने चुराया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिलीज़ से पहले से ही 'पीके' विवादों में रही है। शुरू शुरू में आमिर के पोस्टर पर ऊंगलियां उठीं। फिर हिंदुवादी संगठनों ने भावनाओं को ठेंस पहुंचने का आरोप लगाकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए फिर स्क्रिप्ट की चोरी और एक बार फिर भावनाओं को आहत करने का ताज़ा आरोप। इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई 20 फ़रवरी को होगी।