आप यहां हैं : होम » फिल्मी है »

फेसबुक पर सबसे लोकप्रिय भारतीय बने एआर रहमान

 
email
email
AR Rehman becomes most liked Indian on Facebook
नई दिल्ली: पनी सुमधुर धुनों के बल पर विश्व संगीत में एक अलग छाप छोड़ने वाले ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान के चाहने वालों की संख्या फेसबुक पर एक करोड़ को पार कर गई है और वह इस जादूई आंकड़े को छूने वाले पहले भारतीय हैं।

दुनियाभर के एक अरब से अधिक लोगों के दिलों पर राज करने वाली सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर रहमान के आधिकारिक पेज को ‘लाइक’ करने वालों की संख्या एक करोड़ को पार कर गई है।

वर्तमान समय में रहमान के पेज को 10,138,509 लोगों ने लाइक किया है और 81,159 लोग उनके बारे में चर्चा कर रहे हैं। रहमान ने इस उपलब्धि पर अपने चाहने वालों को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा, ‘एक करोड़ धन्यवाद’।

प्रशंसकों की इस दौड़ में रिकार्डों के शहंशाह सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर हैं जिनके आधिकारिक पेज को 9,109,898 लोगों ने ‘लाइक’ किया है। प्रशंसकों के मामले में बालीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान 7,534,959 प्रशंसकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

हिंदी फिल्मों के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 6,367,036 के साथ चौथे नंबर पर हैं जबकि महानायक अमिताभ बच्चन के 3,600,477 लाख फालोवर हैं और वे पांचवें नंबर पर हैं।

‘पीसी’ यानी प्रियंका चोपड़ा फेसबुक पर 3,552,699 दीवानों के साथ छठवें नंबर पर हैं। अभिनेता रितिक रोशन सातवें (3,425,783 प्रशंसक), बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आठवें (3,353,299 प्रशंसक), खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार नौंवें (3,320,904 प्रशंसक) और सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर 2,820,017 प्रशंसकों के साथ 10 नंबर पर हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रशंसकों के मामले में पहले नंबर पर चल रहे रहमान, अमिताभ और सचिन तेंदुलकर के फेसबुक पर आने के बाद पिछड़ गए थे लेकिन अब उन्होंने फिर से अपना खोया हुआ स्थान हासिल कर लिया है। एआर रहमान के माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भी 18 लाख से अधिक फालोवर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement