यह ख़बर 03 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

विकलांगता नहीं, प्यार को दर्शाती है 'बर्फी' : रणबीर

खास बातें

  • आने वाली फिल्म 'बर्फी' में रणबीर कपूर गूंगे-बहरे युवक व अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा खुद में खोई रहने वाली लड़की का चरित्र निभा रही हैं...
मुंबई:

अपनी आने वाली फिल्म 'बर्फी' में अभिनेता रणबीर कपूर गूंगे-बहरे युवक व अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा खुद में खोई रहने वाली लड़की का चरित्र निभा रही हैं, लेकिन उनका कहना है कि यह फिल्म विकलांगता के बारे में नहीं, प्यार को दर्शाने वाली है।

अनुराग बसु द्वारा निर्देशत यह रोमांटिक कॉमेडी एक गूंगे-बहरे लड़के (रणबीर कपूर) पर केंद्रित है, जिसे सभी 'बर्फी' कहकर बुलाते हैं। लोगों के साथ हमेशा हंसी-मजाक और शरारतें करते रहने वाला यह लड़का भले ही कुछ सुन-बोल नहीं पाता, लेकिन वह लोगों को पसंद है, जबकि झिलमिल (प्रियंका) एक आत्मलीन (ऑटिस्टिक) लड़की है। फिल्म में इन दोनों के अलावा तमिल अभिनेत्री इलेना डिक्रूज ने भी काम किया है।

फिल्म का पहला प्रोमो जारी करने के मौके पर रणबीर ने संवाददाताओं से कहा कि इस फिल्म को विकलांगता के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। यह एक संयोग मात्र है कि इस फिल्म का एक किरदार गूंगा-बहरा और दूसरा आत्मलीन है, लेकिन फिर भी यह एक प्रेम कहानी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'यदि आप इलेना के किरदार को देखें तो आप कभी न खत्म होने वाले रोमांस को महसूस करेंगे, और यदि आप मेरे व प्रियंका के बीच की प्रेम कहानी को देखेंगे तो आपको दिल को छू लेने वाले रोमांस का अहसास होगा।' रणबीर की तरह ही प्रियंका ने भी फिल्म को गूंगे-बहरों की फिल्म न बताकर इसे उनके जीवन में होने वाले प्यार और खुशी को दिखाने वाली फिल्म करार दिया।