48 के हो गए बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार, कभी थे बावर्ची

48 के हो गए बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार, कभी थे बावर्ची

अक्षय कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार 48 साल के हो गए हैं। उन्होंने मायानगरी में अभिनय की शुरुआत 'सौगंध' से की थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज भी वह बॉलीवुड के चेहते सितारे हैं। उनकी पहली हिट 1992 की थ्रिलर फ़िल्म 'खिलाड़ी' थी।

भले ही आज अक्षय करोड़ों कमाते हैं, साल में 2-3 या उससे ज्यादा फिल्में करते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वह बैंकॉक में बतौर बावर्ची (शेफ), होटल में काम कर अपनी जिंदगी का गुजारा करते थे। अक्षय ने यहां मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली। अक्षय उर्फ राजीव हरी ओम भाटिया का जन्म अमृतसर के एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ। उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी थे।

कई हीरोइनों के साथ रहे अफेयर के चर्चे
ट्विंकल से शादी करने से पहले अक्षय लड़कियों से सगाई करने के लिए मशहूर थे। अक्षय कुमार के अफेयर्स की लिस्ट काफी लंबी है। आयशा जुल्का, शिल्पा शेट्टी, पूजा बत्रा, रवीना टंडन और प्रियंका चोपड़ा तक उनके अफेयर के किस्से रहे हैं। कहा जाता है कि रवीना के साथ उनका अफेयर सबसे लंबे समय तक चला।

ये फिल्में रही चर्चा में
अक्षय ने कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिनमें 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'मोहरा' दिल तो पागल है, सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ियों के खिलाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज़ खिलाड़ी, संघर्ष, जानवर, हेरा फेरी, धड़कन, आवारा पागल दीवाना,  अजनबी , मुझसे शादी करोगी, गरम मसाला, एक रिश्ता, आँखें, बेवफा और वक्त, फ़िर हेरा फेरी, नमस्ते लंदन, स्पेशल 26, वेलकम, हे बेबी, भूल भुलैया।

जन्मदिन के दिन रुस्तम का ऐलान
अक्षय ने जन्मदिन के दिन नई रोमांटिक थ्रिलर 'रुस्तम' की घोषणा की है। यह तीसरा मौका है जब वह नीरज पांडे के साथ काम करने जा रहे हैं। यह फिल्म 2016 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदर्शित होगी। अक्षय ने ट्विटर पर लिखा, नीरज पांडे और मैं एक रोमांटिक थ्रिलर 'रुस्तम' में साथ काम करने जा रहे हैं। यह फिल्म 12 अगस्त, 2016 को रिलीज होगी। उम्मीद है कि तीसरा मौका भी भाग्यशाली होगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अक्षय और पांडे ने इससे पहले फिल्म 'बेबी' और 'स्पेशल 26' में साथ काम किया था, दोनों ही फिल्में काफी लोकप्रिय रही थीं। लेकिन 'रुस्तम' का निर्देशन पांडे नहीं कर रहे हैं। बल्कि टीनू सुरेश देसाई इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत करने जा रहे हैं। सच्ची घटना पर आधारित फिल्म, जी स्टूडियो, क्रियर्ज एंटरटेंमेंट और फ्राइडे फिल्मवर्क्‍स द्वारा सह-निर्मित है।