बॉलीवुड हस्तियों ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को सराहा, पढ़ें किसने क्या कहा?

बॉलीवुड हस्तियों ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को सराहा, पढ़ें किसने क्या कहा?

फिल्म 'दंगल' की एक दृश्य

नई दिल्ली:

सलमान खान, जूही चावला और सोनाक्षी सिन्हा जैसी लोकप्रिय बॉलीवुड हस्तियों ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को बेहतरीन बताया है. नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई 'दंगल' एक सच्ची कहानी पर आधारित है.

यह फिल्म दिग्गज पहलवान महावीर फोगट पर आधारित है, जिसमें आमिर ने महावीर का किरदार निभाया है. महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय स्‍तर की कुश्ती चैम्पियन हैं.

बता दें, गीता और बबिता फोगट 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में महिला कुश्ती में भारत के लिए पदक जीत चुकी हैं. फिल्म के बारे में ट्विटर पर बॉलावुड हस्तियों ने इस तरह प्रतिक्रिया दी है :

सलमान खान : "मेरे परिवार ने 'दंगल' देखा और उन्हें यह 'सुल्तान' से बेहतर लगा. अमिर आपको निजी तौर पर मैं प्यार करता हूं, लेकिन पेशेवर तौर पर आप मुझे नापसंद हैं."


जूही चावला : "शाबाश! आमिर ने कितनी बेहतरीन फिल्म -'दंगल'- बनाई है. उन्होंने जोखिम लेकर समर्पण के साथ काम किया है."
सोनाक्षी सिन्हा : "आप अपनी फिल्मों के लिए इंतजार कराते हैं, यह बिल्कुल सही है आमिर खान. इस शानदार फिल्म 'दंगल' के लिए आपको और पूरी टीम को बधाई."
अरशद वारसी : "'दंगल' हर लिहाज से बेहतरीन फिल्म है. फिल्म लंबे समय तक मेरे दिल में बसेगी. बेहतरीन कलाकारों को बखूबी पेश किया गया है." बता दें, इस फिल्म के लिए आमिर ने काफी मेहनत की है. उन्होंने लगभग पहले तो 25-30 किलो वजन बढ़ाया और फिर घटाया. 51 साल के आमिर ने फिल्म में पिता और एक युवा पहलवान दोनों का किरदार निभाया है. पिता के किरदार के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया.

इसके कारण उन्हें चलने और सांस लेने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. महावीर फोगट के पुराने रूप के अपने दृश्यों को खत्म करने के बाद, आमिर को एक युवा पहलवान दिखने के लिए 5 महीनों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने लगातार 5 महीनों तक व्यायाम किया और अपना करीब 25 किलो वजन घटाया.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com