यह ख़बर 11 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'आर राजकुमार' व 'बुलेट राजा' की तुलना से नाखुश हैं प्रभुदेवा, तिग्मांशु

मुंबई:

हाल ही में रिलीज़ हुईं फिल्मों 'बुलेट राजा' और 'आर... राजकुमार' के प्रदर्शित होने के समय से ही दोनों फिल्मों में तुलना भी जारी है, लेकिन इन फिल्मों के निर्देशक क्रमशः तिग्मांशु धूलिया और प्रभुदेवा की नजरों में ऐसी तुलना किया जाना न सिर्फ घृणित है, बल्कि उसका कोई औचित्य भी नहीं है।

तिग्मांशु धूलिया की सैफ अली खान अभिनीत 'बुलेट राजा' 29 नवंबर को सिनेमाघरों में आई थी, जबकि प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी शाहिद कपूर अभिनीत 'आर... राजकुमार' 6 दिसंबर को प्रदर्शित हुई। वैसे, दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं, लेकिन इन फिल्मों की तुलना के पीछे की वजह इनकी अपराध पृष्ठभूमि, रोमांस, मुख्य पात्र का गुंडई वाला चरित्र और छोटे शहर की पृष्ठभूमि और दोनों फिल्मों में एक ही नायिका (सोनाक्षी सिन्हा) का होना माना जा सकता है।

प्रभुदेवा ने कहा, "मैं तिग्मांशु धूलिया और उनके काम का बहुत सम्मान करता हूं... वह बेहद बुद्धिमान निर्देशक हैं... मुझे उनकी और अपनी फिल्म की तुलना की कोई वजह समझ में नहीं आती... दोनों फिल्मों में सिर्फ एक बात समान है कि सोनाक्षी सिन्हा दोनों फिल्मों की नायिका हैं... हम दोनों अलग-अलग तरह के फिल्मकार हैं और मुझे यकीन है कि हमने दो अलग तरह की फिल्में बनाई हैं... उनकी फिल्म की अपनी ऊर्जा है और मेरी फिल्म की अपनी..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी मुद्दे पर तिग्मांशु धूलिया ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैं प्रभुदेवा की तरह फिल्म बना सकता हूं... उनकी फिल्मों में एक उच्चस्तरीय ऊर्जा देखने को मिलती है... बहुतों ने उनकी नकल करने की कोशिश ज़रूर की है, लेकिन यदि मैं ऐसी कोशिश करूं, तो बेवकूफी होगी..."