यह ख़बर 03 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'पिता के निधन का रहमान पर गहरा प्रभाव पड़ा'

खास बातें

  • अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार एआर रहमान केजीवन के शुरुआती वर्ष आसान नहीं रहे थे। उनकी बहन ने यह भी बताया कि पिता की मौत का रहमान पर गहरा प्रभाव पड़ा था।
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार एआर रहमान केजीवन के शुरुआती वर्ष आसान नहीं रहे थे। उनकी बहन ने यह भी बताया कि पिता की मौत का रहमान पर गहरा प्रभाव पड़ा था।

उनकी बहन ने बताया कि महज नौ वर्ष की उम्र में रहमान ने संगीतकार पिता आरके शेखर की मौत के बाद जीवन बदलने वाली घटनाओं का अनुभव किया।

एक घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा, "हुआ यह कि मेरे पिता बीमार पड़ गए थे और उस वक्त एक पीर साहब हुआ करते थे, जिन्होंने कहा था कि वह मेरे पिता को प्रार्थनाओं से ठीक कर देंगे। लेकिन मेरे पिता ने ऑपरेशन कराने का फैसला किया, जबकि पीर साहब ने ऐसा करने से मना किया था।"

रिहाना ने यह यादें बिग सीबीएस प्राइम शो 'इंडियाज प्राइम आईकोन' के सेट पर साझा की। रहमान इस शो में हिस्सा ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, "पीर साहब ने हमें यहां तक कहा था कि अगर मेरे पिता का ऑपरेशन हुआ, हो सकता है कि वह जीवित न बचें। इसके बाद भी मेरे पिता ने ऑपरेशन चुना और अंतत: उनकी मौत हो गई। इस घटना ने मेरे भाई पर गहरा प्रभाव डाला।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिहना ने बताया, "इसके बाद रहमान ने प्यानो बजाना शुरू कर दिया। यह वह समय था, जब रहमान को अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा क्योंकि तब मेरे पिता जीवित नहीं थे।" शो की इस कड़ी का प्रसारण शनिवार रात 9.30 बजे बिग सीबीएस प्राइम चैनल पर होगा।