दीपिका का वह बयान जिसे तोड़ मरोड़कर कुछ और ही बना दिया गया...

दीपिका का वह बयान जिसे तोड़ मरोड़कर कुछ और ही बना दिया गया...

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

मुंबई:

दीपिका पादुकोण अक्सर मीडिया के सामने काफी हंसमुख अंदाज़ में नज़र आती हैं। वह अपनी बातों में किसी भी तरह के दूराव-छिपाव से बचकर ही चलती है, कुल मिलाकर अपने बयानों से बेवजह का विवाद पैदा करना उन्हें कम ही आता है। हालांकि कुछ साल पहले 'कॉफी विद करण' में सोनम कपूर के साथ उन्होंने अपने तथाकथित पूर्व प्रेमी रणबीर कपूर की जमकर खिंचाई की थी जिसके बाद प्रेस के अनगिनत सवालों ने उन्हें घेर लिया था।

ख़ैर, वह बात अब पुरानी हो गई है लेकिन हाल ही में उन्होंने एक अंग्रेज़ी अख़बार को दिए इंटरव्यू में कुछ ऐसा कहा जिसे पढ़कर सबकी भौंहे तन गईं। अपनी फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' के प्रमोशन के मौके पर बॉम्बे टाइम्स को दिए साक्षात्कार में दीपिका ने अपने मित्र रणवीर सिंह के बारे में कुछ बातें कहीं जिसमें अंग्रेजी में लाइन थी कि 'I can be so naked in front of Ranveer..' दीपिका की इस लाइन का संदर्भ जाने बगैर इस गलत दिशा में मोड़ लिया गया। 29 साल की दीपिका ने हाल ही में 'तमाशा' फिल्म में अपने अभिनय से प्रशंसा बटोरी है लेकिन उनकी इस एक लाइन ने उस फिल्म से ज्यादा तमाशा बटोर लिया।

क्या कहा था दीपिका ने...

लेकिन यह जानना ज़रूरी है कि वास्तव में दीपिका ने रणवीर के बारे में जो कहा, उसका भाव क्या था। दीपिका ने जो कहा उसका हिंदी में भाव कुछ इस तरह था - वह मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं (और इस बात को हल्के में मत लीजिएगा)। मैं भावुक, संवेदनशील और जल्दी प्रभावित हो जाती हूं, मुझे तकलीफ भी जल्दी ही होती है। मैं रणवीर के सामने 'खुल के खुद को ज़ाहिर कर सकती हूं ' क्योंकि मैं जानती हूं कि वह मुझे कभी दुख नहीं पहुंचाएंगे, न ही मुझे कभी अपनी जागीर की तरह लेंगे। हमारे बीच कुछ ऐसी ही समझ और विश्वास है। मैं उन्हें इतना प्यार और इज्जत इसलिए देती हूं क्योंकि मैं अपनी आत्मा खोलकर उनेक सामने रख सकती हूं और इसके बावजूद सहज महसूस करती हूं। अगर यह कुछ दैवीय कनेक्शन है - तो फिर वही सही।'

दीपिका के कहने का जो अर्थ था, उसे कुछ इस तरह प्रस्तुत किया गया जिसे पढ़ने के बाद शायद बात कुछ और ही दिशा में चली जाती है। उम्मीद है कि दीपिका हो या कोई और शख्सियत, आने वाले नए साल में हम किसी भी बयान पर प्रतिक्रिया देने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल करना ज़रूर सीखेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दीपिका, रणवीर और प्रिंयका चोपड़ा की नई फिल्म बाजीराव मस्तानी 18 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म के निर्देशक हैं संजय लीला भंसाली। गौरतलब है कि इसी तारीख को रोहित शेट्टी और शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले भी रिलीज़ हो रही है।