फ़िल्म 'दम लगाके हईशा' का प्रचार रिलीज़ के बाद भी

मुंबई:

हमेशा से किसी भी बड़ी या छोटी फिल्म का प्रचार उसकी रिलीज़ से पहले होता है। फ़िल्म के जैसे स्टार्स और प्रचार का जैसा बजट उतना ही पहले से धुआंधार प्रमोशन मगर फ़िल्म 'दम लगाके हईशा' का प्रमोशन उसकी रिलीज़ के बाद शुरू हुआ।

पिछले शुक्रवार को फिल्म रिलीज़ हुई और मंगलवार से इसका प्रमोशन शुरू किया गया। फिल्म की रिलीज से पहले न कोई मीडिया से बात की गई और न ही बहुत ज्यादा टीवी पर प्रोमो चलाये गए।

दरअसल 'दम लगाके हईशा' एक छोटे बजट की फ़िल्म थी, जिसका निर्देशन किया है शरत कटारिया ने। फिल्म में आयुष्मान खुराना, भूमि पेडणेकर और संजय मिश्रा ने मुख्य भूमिका निभाई है। मगर इस फिल्म को समीक्षकों की भरपूर सराहना मिली। यहां तक की दर्शकों ने भी पसंद किया। फ़िल्म की ओपनिंग कमज़ोर रही मगर लोगों की जुबां से निकली तारीफों की वजह से दर्शक फ़िल्म देखने जाने लगे और फ़िल्म का कारोबार ज़ोर पकड़ने लगा। ऐसे में फ़िल्म की टीम ने फैसला लिया। फिल्म को प्रचार करने का, क्योंकि दर्शकों की प्रतिक्रिया से इनका हौसला भी बढ़ गया।

हमसे बात करते हुए 'दम लगाके हईशा' के लेखक और निर्देशक ने कहा कि 'हमारे पास कोई बड़ा चेहरा नहीं था, जिसको हम मीडिया के सामने लाकर फिल्म को प्रोमोट करते इसलिए हमने फिल्म की मार्केटिंग इसकी कहानी के हिसाब से की और मैं ये जानता हूं कि अगर अच्छी फ़िल्म होगी तो लोग देखेंगे। फ़िल्म 'दम लगाके हईशा' से अभिनय क्षेत्र में कदम रख रही भूमि ने कहा कि हमें इतनी सफलता की उम्मीद नहीं थी। हमें बहुत ख़ुशी है कि हमने जिस ईमानदारी से फिल्म बनाई उसी ईमानदारी से हमें फल मिल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फ़िल्म 'दम लगाके हईशा' सफलता की तरफ कदम बढ़ा चुकी है, क्योंकि पहले तीन दिनों में इस फिल्म ने 6 करोड़ का कारोबार किया जो उम्मीद से ज्यादा है और सोमवार के बाद इसके दर्शकों की संख्या बढ़ती जा रही है और इसकी सफलता से एक बार फिर यह साफ़ हो गया कि अगर कहानी अच्छी हो और अच्छी फ़िल्म बनाई गई हो तो प्रचार के शोर-शराबे के बिना फ़िल्म सफल हो सकती है।