यह ख़बर 07 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आइये मिलते हैं बॉलीवुड की महिला जासूसों से

नई दिल्ली:

यदि बिपाशा बसु फिल्म 'धूम-2' में और शमिता शेट्टी फिल्म 'जहर' में पुलिस अधिकारी की दमदार भूमिका कर सकती हैं, तो विद्या बालन और कैटरीना इनसे कहां पीछे रहने वाली थी। दोनों ने जासूस की भूमिका निभाकर दर्शकों की वाहवाही बटोरने में तनिक भी कंजूसी नहीं की। कुछ ऐसी अभिनेत्रियां जिन्होंने फिल्मों में जासूस का किरदार निभाया।

विद्या बालन : फिल्म 'डर्टी पिक्चर' और 'कहानी' में विद्या बेहतरीन भूमिकाएं कर चुकी हैं। दीया मिर्जा के सह-निर्माण में बनने वाली फिल्म 'बॉबी जासूस' में पहली बार जासूस के किरदार को चुना।  

कैटरीना कैफ : सलमान खान अभिनीत फिल्म 'एक था टाइगर' में शुरुआत में वह एक डांस टीचर के रूप में नजर आती हैं, लेकिन कहानी आगे बढ़ने पर खुलासा होता है कि वह एक पाकिस्तानी जासूस हैं, जो एक भारतीय जासूस के प्यार में गिरफ्तार हो गई हैं।

अमीषा पटेल : इन्हें हालांकि ऐसी कोई भूमिका नहीं मिली, लेकिन फिल्म 'रेस 2' में उन्होंने एक निजी जासूस अनिल कपूर के सेक्रेटरी भूमिका निभाई। अभिनेत्री ने कहा था कि इस किरदार को निभाना बेहद मुश्किल काम था, क्योंकि यह एक हास्य भूमिका थी।

अवा मुखर्जी : फिल्म 'डिटेक्टिव नानी' में उन्होंने एक जासूस की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में वे लापता लड़कियों के मामले को सुलझाने वाली एक स्वतंत्र जासूस की भूमिका में हैं।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुष्का शर्मा : फिल्म 'एनएच 10' से अभिनेत्री से निर्माता बनने वाली अनुष्का भी स्क्रीन पर जासूस के रूप में दो-दो हाथ करने की तैयारी में हैं। आनेवाली फिल्म 'एनएच 10' में वे एक जासूस की भूमिका में नजर आएंगी।