एआईबी के खिलाफ हुआ फ़िल्म एसोसिएशन, लिखी चिट्ठी

मुंबई:

विवादित शो एआईबी को लेकर फिल्म इंडस्ट्री की संस्थाएं खिलाफ हो गई हैं। सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन सहित सभी संस्थाओं की मदर बॉडी फिल्म फेडरेशन की तरफ से बॉलीवुड को एक चिट्ठी लिखी गई है, जिसमें नाराज़गी दिखाई गई है। साथ ही एआईबी में शिरकत करने वाले करन जौहर, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर जैसे सितारों को सुझाव एवं अपील की गई है कि वे इस प्रकार के शो का हिस्सा न बनें।

फिल्म फेडरेशन के अध्यक्ष कमलेश पांडे ने हमसे बताया कि हमने इन सितारों को अपना कोई हुक्म नहीं सुनाया है बल्कि चिट्ठी में गुज़ारिश की है कि वे ऐसे शो का हिस्सा न बनें, जिसमें इस तरह की गाली-गलौज या ऐसे अपशब्दों का उपयोग किया जाता हो, क्योंकि ये सितारे युवाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। करोड़ों युवा इनके फैन्स होते हैं, जिन पर बुरा असर पड़ता है।

कमलेश पांडे ने यह भी कहा कि व्यंग और हास्य की हम कदर करते हैं, पर हर चीज़ की एक सीमा होती है। एआईबी ने इस सीमा को पार किया है। इसलिए बॉलीवुड को हमने चिट्ठी लिखकर सुझाव दिया है कि समाज के प्रति इन सितारों की भी जिम्मेदारी बनती है। हमारी फिल्म इंडस्ट्री पहले से ही बदनाम है इसलिए ऐसे शो का हिस्सा बनकर इसे और बदनाम न करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एआईबी का व्यंग्य के नाम पर गालीगलौज से भरे शो के बाद ढेर सारा विवाद खड़ा हुआ, जिसमें करण जौहर, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर जैसे सितारे शामिल हुए थे। उसके बाद इस शो की जांच के आदेश दिए गए। फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से राइट ऑफ़ एक्सप्रेशन जैसे सवाल उठे मगर इन सबके बीच विवाद और विरोध इतना बढ़ा कि एआईबी को यू ट्यूब से हटा लिया गया। अब फिल्म फेडरेशन भी इस शो के विरोध में खड़ा नज़र आ रहा है।