रिव्यू- दोस्ती, प्यार और दिल टूटने के दर्द की कहानी है 'ऐ दिल है मुश्किल' | 3 स्टार

रिव्यू- दोस्ती, प्यार और दिल टूटने के दर्द की कहानी है 'ऐ दिल है मुश्किल' | 3 स्टार

फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के एक दृश्य में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा.

मुंबई:

फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' की कहानी है गायक बनने की ख्वाहिश रखने वाले अयान की जिसे अलीज़ा नाम की लड़की से इश्क़ हो जाता है. अलीज़ा का पहले ही ब्रेकअप हो चुका है, लेकिन उसका पुराना प्रेमी अली उसकी ज़िंदगी में आता है और वह उससे शादी कर लेती है. इसके बाद अयान की ज़िंदगी में सबा नाम की एक शायरा आती है जो पहले से तलाकशुदा है. अयान की भूमिका में हैं रणबीर कपूर, अलीज़ा का रोल किया है अनुष्का शर्मा ने और सबा का किरदार निभाया है ऐश्वर्या राय ने.

फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें कुछ नयापन नहीं है. हां इसकी पटकथा थोड़ी अलग है. फिल्म के पहले हिस्से में काफी मनोरंजन है, कई जगह पुरानी फिल्मों की नकल या उसके डायलॉग का इस्तेमाल किया गया है जो हंसाते हैं. रणबीर कपूर और ऐश्वर्या ने फिल्म में अपने किरदार अच्छे से निभाए हैं लेकिन अनुष्का शर्मा का अभिनय जबरदस्त है. फिल्म के 2-3 गाने इसकी जान हैं जो पहले ही हिट हो चुके हैं.

वहीं दूसरी तरफ फिल्म का दूसरा भाग यानी इंटरवल के बाद का हिस्सा ढीला और सुस्त नज़र आता है. इमोशन नाम के हथियार को अक्सर भुनाने वाले करण जौहर ने दूसरे भाग में इमोशन तो डाला है मगर दृश्य दिल को कुछ खास नहीं छूते. फिल्म में हीरोइन को जानलेवा बीमारी का फार्मूला पुराना लगता है. फिल्म की लंबाई भी जरूरत से ज्यादा लंबी लगती है.

करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' एक लव स्टोरी है जिसमें किसी को किसी से इश्क़ होता है, एक रिश्ता टूटता है तो दूसरा जुड़ता है मगर इन सबके बीच शायद करण ने यह बताने की कोशिश की है कि प्यार चाहे प्रेमी से हो या दोस्त से, किसी के बिना भी रहना मुश्किल है. इस फिल्म के लिए मेरी रेटिंग है 3 स्टार.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com