'द ब्लड स्ट्रीट' को सेंसर बोर्ड से मिली हरी झंडी, 1 मई को होगी रिलीज़

मुंबई:


नई दिल्‍ली : सेंसर बोर्ड में अटकी 1984 दंगों पर आधारित फ़िल्म 'द ब्लड स्ट्रीट' अब 6 मई को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म एमएसजी में बाबा राम रहीम की तरह इस फ़िल्म में भी संत बलजीत सिंह दादूवाल ख़ुद एक अहम रोल निभा रहे हैं।

1984 दंगे पर आधारित 'द ब्लड स्ट्रीट' को आख़िरकार सेंसर बोर्ड की हरी झंडी मिल गई है। अक्टूबर 2014 से अटकी ये फ़िल्म अब 1 मई को दुनियाभर में रिलीज़ होगी। प्रमाण पत्र ना मिलने के बाद 'द ब्लड स्ट्रीट' के निर्माता को दोबारा सेंसर बोर्ड में अपील करनी पड़ी थी और फिर जाकर इस फ़िल्म को पास किया गया।

वैसे फ़िल्म की टीम की ओर से दावा किया गया है कि देश से बाहर फ़िल्म को प्रमाण पत्र दिया जा चुका है। निर्देशक और लेखक दर्शन दरवेश की ये फ़िल्म 56 इंटरनेशनल फ़िल्मफ़ेयर में एंट्री पाने वाली पहली पंजाबी फ़िल्म है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फ़िल्म में संत बलजीत सिंह दादूवाल भी एक ख़ास रोल में नज़र आएंगे। जिन्होंने फ़िल्म एमएसजी लेकर आए बाबा राम रहीम की आलोचना की थी। इधर फ़िल्मी गलियारे में इस बात का डर भी है कि एमएसजी और गुरु नानक शाह फ़कीर जैसी पंजाबी फ़िल्मों को जिस तरह सिख विरोधी प्रदर्शन झेलने पड़े कहीं वही हाल 'द ब्लड स्ट्रीट' का भी ना हो।