क्या आप जानते हैं, 'बजरंगी भाईजान' में हुई इन चार बड़ी गलतियों के बारे में...

क्या आप जानते हैं, 'बजरंगी भाईजान' में हुई इन चार बड़ी गलतियों के बारे में...

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

फिल्म 'बजरंगी भाईजान' ने भारत से लेकर पाकिस्तान तक काफी नाम कमाया, और करोड़ों रुपयों की कमाई की। यहां तक कि यह फिल्म अब तक लगातार बिजनेस करती नज़र आ रही है। इस फिल्म के गाने भी काफी हिट रहे, और सलमान खान के साथ-साथ बाकी सभी किरदारों को भी काफी सराहा गया, लेकिन अब इस फिल्म की कई गलतियां सामने आ रही हैं...

तो आइए, आपको बताते हैं 'बजरंगी भाईजान' की उन चार 'बड़ी' गलतियों के बारे में, जिससे आप भी अब तक अंजान होंगे...

1. फिल्म में मुन्नी (शाहिदा) पाकिस्तान के एक छोटे-से हिल स्टेशन नारोवाल की रहने वाली दिखाई गई है, लेकिन सच्चाई यह है कि नारोवाल पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र के मैदानी इलाके में आता है।
 

(फिल्म से ली गई तस्वीर)

2. फिल्म में जब शाहिदा की मां गर्भवती थी, तो उन्हें भारत और पाकिस्तान के बीच लाइव मैच टीवी पर देखते हुए दिखाया गया था, लेकिन छह साल बाद भी उसी मैच को दोबारा लाइव दिखाया गया, जब शाहिदा भारत में सलमान खान के साथ रह रही है।
 

(फिल्म से ली गई तस्वीर)

3. पाकिस्तान में लगभग सारी ट्रेनें हरे रंग की होती हैं, लेकिन जब चांद नवाब, यानी नवाजुद्दीन सिद्दीकी रिपोर्टिंग कर रहे थे, तो उस वक्त नीले रंग की ट्रेन दिखाई गई, जैसी भारत में होती हैं।
 

(फिल्म से ली गई तस्वीर)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

4. पाकिस्तान में यूट्यूब पूरी तरह बैन है, लेकिन इसके बावजूद फिल्म में चांद नवाब यूट्यूब पर सलमान खान, यानी बजरंगी भाईजान के बारे में बताते हुए वीडियो अपलोड करता है, जिसे पूरी दुनिया देखती है।
 

(फिल्म से ली गई तस्वीर)