'ब्योमकेश बख्शी' से काफी 'फास्ट' निकली 'फ्यूरियस7'

मुंबई:

इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड ने बॉलीवुड को बुरी तरह पछाड़ा है। बीते शुक्रवार हिंदी फ़िल्म 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' के सामने हॉलीवुड फ़िल्म 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' का सीक्वल 'फ्यूरियस7' रिलीज़ हुई, मगर कमाई में 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' बहुत आगे निकल गई।

हॉलीवुड फ़िल्म 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' के सीकवल 'फ्यूरियस7' ने पहले वीकेंड यानी पहले 3 दिनों में नेट 50 करोड़ का कलेक्शन पार किया। वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड फ़िल्म 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' पहले वीकेंड पर करीब 14 करोड़ का ही कारोबार कर पाई, जो उम्मीद से बहुत कम है।

ट्रेड के जानकार आमोद मेहरा के मुताबिक "फ़िल्म 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' स्लो फ़िल्म है और इसकी शुरुआत भी शुक्रवार को बहुत कमज़ोर रही। रविवार को फ़िल्म का कलेक्शन थोडा ऊपर गया मगर सोमवार को फिर गिर गया। पहले वीकेंड पर इस फ़िल्म ने करीब 14 करोड़ का कारोबार ही किया, जो उम्मीद से बहुत कम है, वहीं दूसरी तरफ फ्यूरियस7 का कलेक्शन पहले 3 दिनों में 50 करोड़ पार कर गया, जो उम्मीद से ज़्यादा है।"

एनबीसी यूनिवर्सल के जीएम-इंडिया सरबजीत सिंह ने कहा की 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' के हर सेक़ुअल के साथ दर्शकों की संख्या बढ़ी है, इसलिए इस फ़िल्म से भी उम्मीद थी मगर कॉल्लेक्शन का ये आंकड़ा उम्मीद से ज़्यादा है।

'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' के कारोबार में सोमवार से भारी गिरावट आई जबकि 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' के साथ ऐसा नहीं हुआ। 'फ्यूरियस7' ने पहले 4 दिनों में 58 करोड़ की कमाई कर ली है और उम्मीद जताई जा रही है कि ये पहली हॉलीवुड फ़िल्म होगी जो भारत में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

सरबजीत सिंह के मुताबिक "फ्यूरियस के कलेक्शन में सोमवार से वैसी गिरावट नहीं आई जैसी गिरावट दूसरी फिल्मों की आती है। साथ ही दर्शक दोबारा फ़िल्म को देख रहे हैं और दर्शकों की ये प्रतिक्रिया देखकर कह सकता हूं कि 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' अगले हफ्ते में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी।" वहीं आमोद महरा ने कहा कि "ये हॉलीवुड फ़िल्म 100 करोड़ तक पहुंच सकती है, क्योंकि 'स्पाइडरमैन' जैसी हिट फ़िल्म ने जितना कारोबार किया था उतना कारोबार 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' पहले 3 दिनों में ही कर चुकी है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'फ्यूरियस7' ने न सिर्फ 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' को पीछे छोड़ा है बल्कि भारत में बने हॉलीवुड फिल्मों के पुराने रिकार्ड्स को भी तोड़ दिया है।