हिंदी रीडर्स में चर्चित रहीं करीना कपूर तो अंग्रेजी पाठकों में लोकप्रिय रही 'देसी गर्ल'

हिंदी रीडर्स में चर्चित रहीं करीना कपूर तो अंग्रेजी पाठकों में लोकप्रिय रही 'देसी गर्ल'

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 2016 में हिंदी व अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में भारतीय ऑनलाइन उपभोक्ताओं के बीच इंटरनेट पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले शब्दों में शामिल रहे हैं. एक नई रिपोर्ट ने मंगलवार को इसका खुलासा किया है.

बॉलीवुड के किंग के रूप में सलमान खान 'सर्वाधिक देखे जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता' के खताब को बनाए रखे हैं. प्रियंका चोपड़ा अंग्रेजी पाठकों के बीच सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री हैं तो वहीं हिंदी पढ़ने वालों के बीच करीना कपूर खान आग्रणी रहीं.

'यूसी न्यूज' द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, एक ओर जहां टेलीकॉम कंपनियां बेहतर और तेज कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए संघर्ष करती रहीं तो वहीं दूसरी ओर रिलायंस जियो मुफ्त कॉल और डाटा सेवाओं के कारण 2016 में हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में 11.6 करोड़ बार खोजा गया.

रिपोर्ट में भारतीय उपभोक्ताओं की मुख्य सामग्री वरीयताओं का विश्लेषण किया गया. खेल के क्षेत्र में कोहली और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही भाषाओं में 10.8 करोड़ पर खोजे जाने के साथ शीर्ष पर रहे. अलीबाबा मोबाइल बिजनस ग्रुप के विदेशी व्यापार के अध्यक्ष जैक हुआंग ने कहते हैं, "भारत में उपयोगकर्ता सामग्री उत्पन्न करने की काफी विशाल क्षमता है."
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com