'काबिल' में अमिताभ बच्चन की आवाज की नकल करेंगे ऋतिक रोशन

'काबिल' में अमिताभ बच्चन की आवाज की नकल करेंगे ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन (फाइल फोटो)

मुंबई:

अक्सर कॉमेडी शोज में कॉमेडियन अमिताभ बच्चन की आवाज निकालकर दर्शकों का मनोरंजन करते हैं. यहां तक कि स्टार्स की आवाज निकलने वाले मिमिक्री आर्टिस्ट भी सबसे पहले अमिताभ बच्चन की आवाज़ निकलने की कोशिश करते हैं, क्योंकि बिग बी की शख्सियत और उनकी आवाज़ से लोग काफी प्रभावित होते हैं. अब इस कड़ी में ऋतिक रोशन का नाम भी जुड़ गया है. ऋतिक रोशन भी अपनी आने वाली फिल्म 'काबिल' में अमिताभ बच्चन की आवाज में बात करते सुनाई देंगे.

दरअसल, फिल्म 'काबिल' में ऋतिक एक नेत्रहीन व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं, जो लोगों की आवाज़ निकालते हैं. फिल्म में ऋतिक एक आम आदमी हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री में डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर काम करके पैसा कमाते हैं. ऋतिक इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा और भी कई कलाकारों की आवाज़ निकालते हुए देखे जाएंगे.

बताया जा रहा है कि फिल्म करते समय जब ऋतिक ने अमिताभ बच्चन की आवाज़ निकली तब लोग दंग रह गए क्योंकि वह आवाज़ अमिताभ बच्चन से काफी हद तक मिल रही थी. सूत्र यह भी बताते हैं कि पहले अमिताभ बच्चन की आवाज़ को किसी डबिंग आर्टिस्ट से कराने का विचार था मगर बाद में ऋतिक ने खुद इसे करने का फैसला लिया और साउंड डिज़ाइनर रसूल पुकुट्टी के साथ मिलकर इसे अंजाम दिया.

एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में ऋतिक ने कहा कि मुझे लगता है कि अमिताभ बच्चन की शख्सियत का जो प्रभाव हमारी जनरेशन पर है यह उसी का असर है. उसके अलावा कड़ी मेहनत का नतीजा है. आपको बता दें कि ऋतिक रोशन भी कुछ सितारों की आवाज़ निकलते हैं और मिमिक्री करना उन्हें पसंद है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com