यह ख़बर 07 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मैं '1000 करोड़' रुपये के जोन में हूं : इरफान

खास बातें

  • बॉलीवुड के बड़े खान जहां 100 करोड़ और 200 करोड़ रुपये के क्लब पर नजरें गड़ाए हैं, वहीं इरफान खान का कहना है कि उनकी फिल्में 'स्लमडॉग मिलेनियर' तथा 'द अमेजिंग स्पाइडर-मैन' पहले ही कमाई के इन रिकॉर्ड को तोड़ चुकी है और वह 1,000 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली
मुम्बई:

बॉलीवुड के बड़े खान जहां 100 करोड़ और 200 करोड़ रुपये के क्लब पर नजरें गड़ाए हुए हैं, वहीं अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी काम करने वाले इरफान खान का कहना है कि उनकी फिल्में 'स्लमडॉग मिलेनियर' तथा 'द अमेजिंग स्पाइडर-मैन' पहले ही कमाई के इन रिकॉर्ड को तोड़ चुकी है और वह 1,000 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्मों के जोन में हैं।

इरफान ने कहा, "फिल्म 'स्लमडॉग मिलेनियर' ने 800 करोड़ रुपये से अधिक कमाए, 'स्पाइडर-मैन' ने इससे अधिक कमाई की है और 'लाइफ ऑफ पाई' भी निश्चित तौर पर इससे अधिक कमाई करेगी, क्योंकि इसकी लागत ही 500 करोड़ रुपये की है। इसलिए मैं 1,000 करोड़ रुपये के जोन में हूं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इरफान को अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के कई प्रस्ताव मिले हैं, लेकिन वह हॉलीवुड का ही होकर नहीं रह जाना चाहते। उन्होंने कहा, "मुझे हॉलीवुड फिल्मों के कई प्रस्ताव मिले हैं। यदि मैं वहां बसना और रहना चाहूं तो मैं ऐसा कर सकता हूं। लेकिन फिर मुझे अपनी आजीविका के लिए वे सभी फिल्में करनी होंगी, जो मेरे सामने आएंगी और मैं ऐसा करना नहीं चाहता। मैं विशिष्ट विषयों का चयन करना चाहता हूं, जिससे मुझे एक अभिनेता के तौर पर कुछ अलग करने का मौका मिले। मैं इसलिए हॉलीवुड की फिल्में करता हूं, न कि पैसे के लिए।" उन्होंने यह भी कहा, "यदि फिल्म 10 करोड़ डॉलर कमाती है तो इसका अर्थ यह नहीं है कि मुझे लाखों डॉलर मिल रहे हैं, बल्कि कई बार व्यक्तिगत तौर पर पैसे का नुकसान भी होता है। लेकिन एक अभिनेता के तौर पर मेरा दायरा बढ़ता है।"