भारत-पाकिस्तान विवाद के मुद्दे पर गुलजार खामोश, टिप्पणी करने से इनकार

भारत-पाकिस्तान विवाद के मुद्दे पर गुलजार खामोश, टिप्पणी करने से इनकार

गुलजार.

खास बातें

  • एक कार्यक्रम में गुलजार ने कहा, सवाल प्रासंगिक नहीं
  • शादी में जाएं और बात सीमा की करने लगें, क्या ठीक होगा?
  • बालीवुड में कलाकारों के बीच चल रही बयानबाजी
नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार भारत की सर्जिकल स्ट्राइक, दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव और पाकिस्तानी कलाकारों के बालीवुड में बहिष्कार व समर्थन को लेकर फिल्म जगत में बयानों का दौर चल रहा है. भारतीय फिल्मों में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों के पक्ष और विरोध में बयानों का सिलसिला चल रहा है. लेकिन दिग्गज फिल्मकार, गीतकार और लेखक गुलजार इस सारे विवाद से खुद को दूर रखे हैं. उन्होंने आज मुंबई में एक कार्यक्रम में इस मुद्दे पर कोई भी बात कहने से साफ इनकार कर दिया.

मुंबई में कार्टून फिल्म 'मोटू पतलू : किग्स ऑफ किंग्स' का संगीत जारी करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर जब गुलजार से भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव पर प्रतिक्रिया पूछी गई तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "जिसके लिए यहां है, उसकी बात करें."

गुलजार ने कहा कि "क्या यह सवाल कार्यक्रम हेतु प्रासंगिक है, जिसके लिए हम आए हैं? आप अगर शादी में जाएं और बात सीमा की करने लगें, ठीक लगेगा. अवसर के हिसाब से प्रासंगिक बनें."

हालांकि गुलजार इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया नहीं जाहिर करना मुनासिब समझ रहे हैं, लेकिन बालीवुड की कई हस्तियों ने जम्मू-कश्मीर में गत 18 सितम्बर को हुए हमले की निंदा की है, जिसमें 19 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे.
(इनपुट आईएएनएस से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com