आमिर की उम्र का तकाज़ा

आमीर खान की फाइल फोटो

मुंबई:

14 मार्च को आमिर होंगे 50 साल के और लगता है आमिर को अपनी उम्र का एहसास होने लगा है। हिंदी फिल्मों के अभिनेता अक्सर वयस्‍क बच्चों के पिता का किरदार निभाने से कतराते हैं लेकिन अपनी अगली फिल्म दंगल में आमिर दो बड़ी बेटियों के पिता का किरदार निभाएंगे। लगता है आमिर अपनी बढ़ती उम्र के साथ अब उम्रदराज़ किरदार निभाने के लिए निर्माता निर्देशकों के लिए दरवाज़ा खोल रहे हैं।

इस फिल्म के लिए आमिर ने अपना वज़न 22 किलो बढ़ाया है। आमिर की माने तो पीके के दौरान उनका वज़न 68 किलो था और अब उनका वज़न 90 किलो है। भले ही फिल्म की शूटिंग अभी तीन महीने दूर हो लेकिन आमिर जी अपने रोल की तैयारी में जान से जुट चुके हैं।

फिल्म में आमिर फीमेल रेस्लर्स गीता और बबिता फोगट के पिता महावीर फोगट का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में रेस्लर महावीर की मुश्किलें दर्शाई जाएंगी अपनी बेटियों को कुश्ती में माहिर करने के लिए। फिल्म में अपने किरदार के लिए वो शुद्ध शाकाहारी बन गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि गीता और बबिता दोनों आमिर के शो सत्यमेव जयते में गेस्ट बन कर आई थी। आमिर के मन को दोनों की कहानी इतनी छू गई कि उन्होंने उनकी स्ट्रग्ल पर फिल्म बनाने का और उसका हिस्सा बनने का मन बना लिया। अब फैन्स को इस बात का इंतज़ार की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस के कितने रिकॉर्ड तोड़ती है।