शादी की 42वीं सालगिरह पर बोले अमिताभ, ‘जया को भूला नहीं हूं’

शादी की 42वीं सालगिरह पर बोले अमिताभ, ‘जया को भूला नहीं हूं’

नई दिल्ली:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का दूसरा रॉयल परिवार यानी बच्चन परिवार आज खुशियों में डूबा है, क्योंकि इस परिवार के सबसे बड़े सदस्यों में से दो यानी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी शादी की 42वीं सालगिरह मना रहे हैं।

इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपनी आधिकारिक ब्लॉग 'बच्चन-बोल' पर लिखा है, ‘‘हम एक-दूसरे को शुभकामनांए दें, यह आज का चलन है। इससे दो मकसद हल होते हैं, ‘पहला ये कि मैं आप लोगों को जिन्हें मैं मेरे बड़े परिवार का हिस्सा मानता हूं उन्हें ये बता सकूं कि आज मेरी शादी की 42वीं सालगिरह है और दूसरा ये कि परदेस गई अपनी पत्नी को बता सकूं कि, इस वक्त़ उनके यहां न होने के बावजूद मैं उन्हें भूला नहीं हूं।’

बारिश की बूंदा-बांदी ने बनाया शगुन
अमिताभ आगे लिखते हैं, “42 साल बाद सोचता हूं ये सब बहुत अपना सा लगता है, साथ होने का फ़ैसला, घरवालों और बड़ों को अपने फ़ैसलों से अवगत कराना जिनमें मेरे पहले निर्देशक ख़्वाजा अहमद अब्बास और जया के पहले निर्देशक हृषिकेश मुखर्जी शामिल थे। सबको इत्तिला करने के बाद हमने जल्दी-जल्दी में बंगाली परंपराओं के अनुसार शादी की तैयारी करना, मेरे किराए के घर से जया के एक नज़दीकी परिवार के अपार्टमेंट तक जाना...उस दौरान मेरे ड्राइवर नागेश का इस बात के लिए ज़िद करना कि गाड़ी मेरे छोटे भाई नहीं बल्कि वो चलाएगा, बारिश की बूंदा-बांदी शुरू होने पर पड़ोसियों का हमें जल्द से जल्द शादी के लिए रवाना होना, ये कहकर कि बारिश होना एक शुभ संकेत है।

इस ग़हमा-ग़हमी में कब शादी के सभी रीति-रिवाज़ पूरे हो गए ये भी तब पता चला जब जया पहली बार एक बहू के रूप में हमारे घर में दाख़िल हुई और इसके तुरंत बाद मैं और जया हनीमून के लिए यूके चले गए, जो हमारी पहली लंदन यात्रा थी।”

ब्लॉग के अंत में बच्चन ने लिखा, ‘मैं इस मौक़े पर आप सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं, क्योंकि सिर्फ़ शुभकामनाएं लेना अच्छा नहीं लगता है... आप सबों को मेरा प्यार।’

चारों तरफ़ से उमड़ा बधाई संदेश
अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी ने प्रकाश मेहरा की सुपरहिट फिल्म ‘जंजीर’ में एक साथ काम करने के बाद शादी कर ली थी, जिसमें उनके घरवालों के अलावा बॉलीवुड सितारे भी मौजूद थे।

अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने भी अपने माता-पिता को उनकी युवा दिनों की एक दिलकश तस्वीर पोस्ट कर के शादी की सालगिरह की बधाई दी।

अमिताभ ने ट्विटर पर भी सालगिरह पर ट्वीट करते हुए अपने सभी प्रशंसकों और चाहने वालों को धन्यवाद किया। जिसपर फिल्म इंडस्ट्री के अलावा अन्य क्षेत्रों के लोगों ने भी प्रतिक्रिया देते हुए जया और अमिताभ को शुभकामनाएं दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके इस ट्वीट को 350 लोगों ने री-ट्वीट किया और करीब 1500 लोगों ने फेवरिट किया।