यह ख़बर 09 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जिया खान आत्महत्या मामले में गिरफ्तार सूरज पंचोली को पुलिस हिरासत

खास बातें

  • अभिनेत्री जिया खान द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
मुम्बई:

अभिनेत्री जिया खान द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने सोमवार को सूरज को गिरफ्तार किया था।

जुहू पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अरुण भगत ने पत्रकारों को बताया, "सूरज को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो आत्महत्या के लिए उकसाने के अपराध के लिए है, और सूरज पंचोली को कल (मंगलवार) को अंधेरी में दंडाधिकारी की अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।"

जिया खान द्वारा आत्महत्या करने से पहले लिखे गए एक पत्र को उसके परिजनों ने पुलिस को सौंपा था, जिसके दो दिन के भीतर यह गिरफ्तारी की गई है। यह पत्र जिया खान द्वारा 3 जून को आत्महत्या किए जाने के तीन दिन बाद उसके परिजनों को प्राप्त हुआ था।

इससे पहले, सोमवार को पहली बार जिया की मां राबिया खान मीडिया के सामने आई थीं और उन्होंने सूरज पंचोली को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि जिया प्रोफेशनल नहीं, पसर्नल लाइफ से तनाव में थी।

इससे पहले, जिया खान के परिवार को छह पृष्ठों का एक नोट मिला था, जिसमें उसने आत्महत्या करने से पहले एक अभिनेता दंपति के बेटे के साथ तनावपूर्ण प्रेम संबंधों के बारे में लिखा था। जुहू थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिया के परिवार के सदस्यों ने पुलिस कार्रवाई के संदेह से मूल चिट्ठी अपने पास रखना पसंद किया, लेकिन वे उसकी सत्यापित प्रति जांचकर्ताओं को देने पर सहमत हो गए।

पुलिस यह पता करने के लिए हस्तलिपि विशेषज्ञों की मदद भी लेगी कि क्या यह पत्र जिया ने खुद लिखा है। हालांकि परिवार ने दावा किया कि यह उसकी ही हस्तलिपि है। खबरों के अनुसार, नोट में कहा गया है, "तुमने मुझे धोखा दिया है... मैं इस संबंध पर भरोसा करती थी, लेकिन तुमने इस संबंध की परवाह नहीं की... जब तुम यह पत्र पढ़ रहे होगे, मैं शायद इस दुनिया में न रहूं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि 25-वर्षीय अभिनेत्री जिया खान का शव सोमवार की रात 11 बजे जुहू में सागर संगीत निवास में लटका हुआ मिला था, जहां वह अपनी मां एवं बहन के साथ रहती थी। जब उसने फांसी लगाई, उसकी मां और बहन कहीं गई हुई थीं।