यह ख़बर 18 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

देखी जमाने की यारी, बिछड़े सभी बारी-बारी : मुमताज

खास बातें

  • मुमताज ने कहा कि जिन फिल्मों में हम दोनों ने साथ में काम किया वे सुपरहिट हुई थीं। उन्होंने कहा कि राजेश खन्ना के साथ काम करने की उनकी बहुत सारी मीठी यादें हैं।
लंदन:

राजेश खन्ना के निधन की खबर सुनकर वो भावुक हो उठीं। हिन्दी फिल्मों की मशहूर अदाकारा मुमताज ने बुधवार को कहा कि दूसरों के साथ बहुत ज्यादा नहीं घुलने-मिलने वाले काका उनके काफी करीब थे। काका और मुमताज ने साथ में 10 सुपरहिट फिल्में की है।

 मुमताज ने कहा कि वह ‘पूरी सुबह रोती रहीं’ लेकिन वह खुश हैं कि पिछले महीने मुंबई में वह खन्ना (काका) से मिली थीं। उस दौरान दोनों ने कैंसर से अपनी-अपनी लड़ाई के बारे में बात की थी।

स्तर कैंसर से अपनी लड़ाई जीतने के बाद मुमताज ने कहा, ‘उन्होंने मुझे कहा था कि मैं बहुत मजबूत हूं और वह जानते थे कि कीमोथेरेपी के दौरान मैं किस पीड़ा से गुजरी थी। उनके लिए ऑर्डर किए गए बहुत सारे भोजन के बारे में मजाक करने पर उन्होंने कहा था कि उन्हें भूख महसूस नहीं होती। उस दिन सभी ने खाया लेकिन काका ने नहीं खाया।’
मुंबई के बांद्रा स्थित ‘आर्शीवाद' (खन्ना का घर) में आज उनकी मौत हो गई। वह 69 वर्ष के थे। दो दिन पहले ही उन्हें लीलावती अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उनके परिवार और अस्पताल के लोगों ने उनकी बीमारी के बारे में कुछ नहीं बताया है।

‘आपकी कसम’, ‘रोटी’, ‘अपना देश’ और ‘सच्चा झूठा’ जैसी यादगार फिल्मों समेत राजेश खन्ना और मुमताज ने 10 फिल्मों में साथ काम किया है।
मुमताज ने कहा कि जिन फिल्मों में हम दोनों ने साथ में काम किया वे सुपरहिट हुई थीं। उन्होंने कहा कि राजेश खन्ना के साथ काम करने की उनकी बहुत सारी मीठी यादें हैं। अतीत की यादों में गोते लगाते हुए अदाकारा ने कहा कि कैसे वे ‘रोटी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें कंधे पर उठाकर चलने के बारे में मजाक बनाते थे।

मुमताज ने कहा, ‘मुझे उठाकर बर्फ में चलना उनके लिए बहुत कठिन काम था । उस एक सप्ताह के दौरान जब भी हम शूटिंग शुरू करते मैं उनसे मजाक करती थी कि अब आपको 100 किलोग्राम का वजन उठाना होगा और वह कहते थे कि नहीं इतनी भी भारी नहीं हो। लेकिन मैं कभी बहुत दुबली-पतली नहीं थी।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने परिवार के साथ लंदन में रह रही मुमताज ने कहा, ‘मैं जानती हूं कि भारत में राजेश खन्ना के लाखों चाहने वालों के दिल टूटे होंगे। लेकिन कोई क्या कर सकता है। मैं बहुत..बहुत..बहुत दुखी हूं.. देखी जमाने की यारी, बिछड़े सभी बारी-बारी ।