कमल हासन और श्रीदेवी की 'सदमा' का रीमेक बनेगा

कमल हासन और श्रीदेवी की 'सदमा' का रीमेक बनेगा

सदमा फिल्म के दृश्य से ली गई तस्वीर....

एड-फिल्ममेकर लॉयड बैपटिस्टा वर्ष 1983 में बनी कमल हासन और श्रीदेवी अभिनीत फिल्म 'सदमा' का रीमेक बनाने जा रहे हैं।

बालू महेंद्र के निर्देशन में बनी 'सदमा' भी दरअसल तमिल फिल्म 'मूंदरम पिरई' का रीमेक थी, जिसमें श्रीदेवी अभिनीत चरित्र के सिर में चोट लगने के बाद एक बच्ची जैसा व्यवहार करने लगती है। फंसती-फंसाती वह एक वेश्यालय में पहुंच जाती है, जहां से उसे एक तन्हा स्कूल शिक्षक (कमल हासन) बचाता है, और धीरे-धीरे उससे प्यार कर बैठता है।

विज्ञापन फिल्म निर्माता लॉयड ने बताया, ''हां, मैं 'सदमा' का रीमेक बना रहा हूं... यह एक शानदार फिल्म है... जब मैं छोटा था, तब मैंने यह फिल्म देखी थी और इसका आखिरी दृश्य हमेशा मेरे दिमाग में बना रहा... मुझे लगता है कि वर्तमान पीढ़ी के जो लोग प्यार में यकीन नहीं रखते, उन्हें 'सदमा' जैसी फिल्में देखनी चाहिए...''

लॉयड बैपटिस्टा ने बताया कि कास्टिंग निर्देशक मुकेश चाभरा फिल्म पर काम कर रहे हैं और मुख्य भूमिकाएं निभाने के लिए वह कुछ प्रमुख अभिनेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। कमल हासन ने तमिल फिल्म में अपनी भूमिका पर राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किया था।

उन्होंने बताया, ''हमने कुछ बड़े अभिनेताओं के साथ संक्षिप्त बातचीत की है, क्योंकि कमल हासन और श्रीदेवी का स्थान ले पाना मुश्किल होगा...''

हो सकता है, इस फिल्म की मूल कहानी के माहौल में कुछ बदलाव किया जाए, ताकि वह आज के दौर में प्रासंगिक लगे, लेकिन बैपटिस्टा अभी कुछ तय नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा, "हम कुछ नए माहौल पर विचार कर रहे हैं, लेकिन अभी कुछ निश्चित नहीं किया है... मैं इस बात का पूरा ध्यान रख रहा हूं कि कहानी की मूल भावना खत्म न हो जाए..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिन्दी फिल्म के लिए निर्माता-निर्देशक राज सिप्पी से अधिकार खरीद चुके लॉयड 'सदमा' का रीमेक अंग्रेज़ी और तमिल में भी बनाना चाहते हैं। लॉयड ने कहा, "अभी सिर्फ हिन्दी में ही... अंग्रेज़ी के लिए राज सिप्पी से बातचीत जारी है, और तमिल के लिए मूल फिल्म के निर्माता थायराजन से मेरी संक्षिप्त बात हुई है, सो, अभी हिन्दी ही मेरी प्राथमिकता है..."

अन्य खबरें