कॉफी विद करण : इस बार क्या है खास? शाहरुख खान को हराकर आलिया भट्ट ने जीता जीके राउंड

कॉफी विद करण : इस बार क्या है खास? शाहरुख खान को हराकर आलिया भट्ट ने जीता जीके राउंड

कॉफी क्विज जीतने पर आलिया भट्ट को मिले ईनाम के साथ शाहरुख और आलिया.

नई दिल्ली:

करण जौहर का चैट शो 'कॉफी विद करण' शुरु हो चुका है. जैसा कि करण ने वादा किया था इस सीज़न में काफी कुछ नया है. इसका सेट रिफ्रेशिंग है, एक नया और बेहद मजेदार सेगमेंट है और रैपिड फायर राउंड में कुछ नए तरह के सवाल जोड़े गए हैं. और हां... इस सीज़न का कॉफी क्विज़ भी काफी मज़ेदार है.

इस सीज़न में करण के पहले मेहमान शाहरुख खान और आलिया भट्ट रहे. पिछले सीज़न की तुलना में आलिया भट्ट काफी सुलझी हुई और समझदार नज़र आईं. उन्होंने न केवल वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और अर्जुन कपूर के साथ कभी भी रिलेशनशिप में रहने की बात का खंडन किया बल्कि यह भी बताया कि 16 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला बॉयफ्रेंड बनाया था. लेकिन जो सबसे अच्छी बात रही वह यह कि आलिया के सामान्य ज्ञान (जीके) में काफी सुधार हुआ है. शो के कॉफी क्विज़ राउंड में आलिया ने शाहरुख खान को हरा दिया.

आलिया की इस जीत को ऐतिहासिक बताते हुए करण जौहर ने कहा, 'यह वाकई में ऐतिहासिक है कि देश के राष्ट्रपति का नाम नहीं जानने की वजह से जिस लड़की का इतना मजाक उड़ाया गया, जिसे कई बार शर्मिंदा होना पड़ा आज उसने शाहरुख खान को हराकर यह क्विज जीत लिया है. हालांकि यह हार शाहरुख के लिए शर्मिंदगी भरा है.'

शो में बार-बार 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया' का जिक्र कर शाहरुख और करण आलिया की टांग खींचते रहे, पिछले सीजन में आलिया ने पृथ्वी राज चौहान को भारत का राष्ट्रपति बताया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक बना था. क्विज का विनिंग प्राइज लेते हुए आलिया ने कहा, 'प्रणब मुखर्जी, अब तक के सबसे अच्छे राष्ट्रपति होने के लिए शुक्रिया. और मेरी जिंदगी बदलने के लिए भी.'

शो के पहले सेगमेंट में करण जौहर ने आलिया भट्ट और शाहरुख खान से उनके पर्सनल लाइफ के बारे में बात की. आलिया के अफेयर्स और अपने परिवार को लेकर शाहरुख खान के पज़ेसिवनेस को लेकर बात की. इस सेगमेंट में वैसे तो कोई नई बात निकलकर सामने नहीं आई लेकिन शाहरुख खान से हमें एक नया शब्द ज़रूर सीखने को मिला- डिमोशनल. फिल्म इंडस्ट्री के युवा कलाकारों के बारे में बात करते हुए शाहरुख ने कहा कि युवा अपने काम से बहुत प्यार करते हैं लेकिन हार-जीत, सफलता-असफलता से डिटैच्ड रहते हैं यानी उन्हें दिल से लगाकर नहीं रखते. वे काम करते हैं, उसे एन्जॉय करते हैं. मैं उन्हें 'डिमोशनल'. यानी वे हर चीज़ से डिटैच्ड रहते हैं और साथ ही साथ अपने काम को लेकर इमोशनल भी हैं.

शो का दूसरा सेगमेंट एक्टिंग का था जो बेहद मज़ेदार रहा. इस सेगमेंट में शाहरुख खान ने टेक्निकल मैनुअल को शेख्सपियर के स्टाइल में पढ़ा, वहीं आलिया ने एक फाइनेंशियल न्यूज गुंडों से बचकर भागती हीरोइन के रूप में पढ़ा. इंडस्ट्री में पिछले 25 सालों के काम रहे शाहरुख खान के हुनर से तो सभी वाकिफ हैं लेकिन इस सेगमेंट में आलिया भी पीछे नहीं रहीं.

इस बार रैपिड फायर में एक नई चीज जोड़ी गई है जिसमें साथ में आए सितारों को एक-दूसरे की तरह जवाब देना होता है. हालांकि, आप एक दिन आप फलां सितारे के रूप में उठे तो क्या करेंगे? किल, मैरी, हुक अप और सितारों की रैंकिंग जैसे सवाल करण इस सीज़न में भी पूछते नज़र आएंगे. और... इस सीज़न का हैम्पर बेहद भारी, खूबसूरत है, इसमें कई मज़ेदार चीज़ें हैं. हर बार की तरह इस बार भी शाहरुख खान ने करण का कॉफी हैम्पर जीता, इस पर करण ने उन्हें कहा कि पिछले सीज़न में आते तो यह आपका पांचवा हैम्पर होता.

कॉफी विद करण की शुरुआत साल 2004 में हुई थी, शो के पहले मेहमान शाहरुख खान और काजोल ने की थी. दोनों करण जौहर की पहली फिल्म 'कुछ कुछ होता है' के अलावा उनकी फिल्मों 'कभी खुशी कभी गम' और 'माय नेम इज़ खान' के लीड पेयर रह चुके हैं. पिछले सीज़न के अलावा शाहरुख इस शो के हर सीज़न का हिस्सा रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com