Koffee With Karan: जब US में रेसिस्म की शिकार हुईं प्रियंका चोपड़ा, ऐसे की 'क्वांटिको' के लिए 'हां'

Koffee With Karan: जब US में रेसिस्म की शिकार हुईं प्रियंका चोपड़ा, ऐसे की 'क्वांटिको' के लिए 'हां'

'कॉफी विद करण' में प्रियंका चोपड़ा.

खास बातें

  • प्रियंका चोपड़ा रहीं 'कॉफी विद करण' की इस सप्ताह की मेहमान.
  • प्रियंका ने बताया कि 'क्वांटिको' का ऑफर सामने से उनके पास आया.
  • हिंदी में बात करना, डांस करना मिस करती हूं- प्रियंका.
नई दिल्ली:

करण जौहर के कॉफी चैट शो में इस सप्ताह की खास मेहमान रहीं प्रियंका चोपड़ा. जल्द ही 'बेवॉच' से अपने हॉलीवुड करियर की शुरुआत करने जा रहीं प्रियंका इन दिनों न्यूयॉर्क में हैं और अमेरिकन टेलीविजन सीरीज 'क्वांटिको' की शूटिंग में व्यस्त हैं. करण से बातचीत में इस देसी गर्ल ने हॉलीवुड-बॉलीवुड के अंतर और अपनी जिंदगी से जुड़ी कई चीजों के बारे में बात की. प्रियंका ने बताया कि शो या फिल्म के सेट पर वह कभी भी रंगभेद (रेसिस्म) का शिकार नहीं हुईं लेकिन अमेरिका में कुछेक वाकये उनके साथ जरूर हुए जो रंगभेद से प्रेरित थे.

प्रियंका ने बताया कि एक बार वह यूरोप से न्यूयॉर्क वापस लौट रही थीं. वह प्लेन काफी छोटा था, वह सामने की तरफ फर्स्ट क्लास पैसेंजर्स के लिए बने वॉशरूम में गईं. वहां एयरहोस्ट ने उनसे कहा कि वॉशरूम पीछे की तरफ है. इस प्रियंका ने पूछा कि इसमें क्या प्रॉबल्म है तो उसने कहा कि वह फर्स्ट क्लास के लिए है. इसके बाद प्रियंका ने उन्हें गुस्से से देखा और बताया कि वह फर्स्ट क्लास पैसेंजर हैं तब वह होस्ट उनसे माफी मांगने लगा कि उसका वो मतलब नहीं था. प्रियंका ने कहा कि उनका रंग सांवला है इसलिए उनके साथ ऐसा अक्सर होता है. वहीं प्रियंका ने बताया कि कई बार उनसे पूछा जाता है कि वह इतनी अच्छी इंग्लिश कैसे बोल लेती हैं और उन्हें बताना पड़ता है कि उनकी पढ़ाई हिंदी और इंग्लिश दोनों में हुई है इसलिए.

ऐसे कहा क्वांटिको के लिए 'हां'
प्रियंका को अमेरिका के इंटरस्कोप रिकॉर्ड्स ने म्यूजिक एल्बम के लिए साइन किया था. प्रियंका ने बताया कि उन्हें यह सब अच्छा लग रहा था क्योंकि उन्हें बचपन से म्यूजिक का शौक है, उन्हें दुनियाभर के संगीतकारों से मिलने का मौका मिल रहा था. उन्हें संगीत की दुनिया बेहद पसंद थी इस वजह से वह वहां लगातार जाने लगीं. प्रियंका ने बताया कि वहीं एक पार्टी में उनकी मुलाकात एबीसी चैनल के कास्टिंग हेड से हुई. वह प्रियंका से मिलने के लिए भारत आईं उस दौरान वह 'गुंडे' की शूटिंग कर रही थीं. उन्होंने प्रियंका से पूछा कि क्या वह टीवी में काम करना पसंद करेंगी. लेकिन प्रियंका इसके लिए तैयार नहीं हुईं कि टीवी के ज्यादा वक्त देना पड़ता है. फिर उन्होंने प्रियंका से कहा कि वह लॉस एंजिलिस आकर स्क्रिप्ट पढ़कर देखें और फिर तय करें. फिर प्रियंका लॉस एंजिलिस गईं, शो के 25 स्क्रिप्ट्स पढ़ने के बाद प्रियंका इसके लिए तैयार हुईं.

ऐसा रहा प्रियंका का पहला ऑडिशन
प्रियंका ने बताया कि मिस वर्ल्ड होने की वजह से उन्हें बॉलीवुड में कभी भी ऑडिशन नहीं देना पड़ा था. लेकिन अमेरिका में हर शो, हर फिल्म के लिए ऑडिशन देना होता है. इस वजह से उन्हें 'क्वांटिको' के लिए ऑडिशन देना पड़ा. प्रियंका ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि ऑडिशन में क्या पहनकर कैसे जाना है और वह काफी नर्वस थीं कि कहीं उन्हें रिजेक्ट न कर दिया जाए. हालांकि उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया.

बॉलीवुड सितारों की स्टारडम को दुनिया नहीं समझ सकती
प्रियंका ने कहा, 'अब जब मैं हॉलीवुड में इतना वक्त बिता चुकी हूं, मुझे नहीं लगता कि दुनिया के किसी भी कोने में रहने वाले सितारे चाहे वे हॉलीवुड के ही क्यों न हों बॉलीवुड सितारों की स्टारडम, उन्हें मिलने वाले प्यार को कभी समझ पाएंगे.' प्रियंका ने कहा कि फैन्स का जो पागलपन हमारे लिए है, उनका जो विश्वास है कि हम उनमें से ही एक हैं वह बाहर कहीं देखने को नहीं मिलता. प्रियंका ने कहा कि शूटिंग के दौरान कई बार ऐसा होता है कि उनके भारतीय फैन घंटों फोटो के लिए इंतजार करते हैं और उनके सह-कलाकार जब उनके लिए फैन्स की दीवानगी देखते हैं, जब उन्हें फैन्स से घिरा देखते हैं तो वे उनकी तस्वीरें लेते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com