यह ख़बर 06 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

माधुरी बढ़ाएंगी मैडम तुसाद संग्रहालय की सुंदरता

खास बातें

  • बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के मोम से बने बुत का अनावरण सात मार्च को लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में किया जाएगा।
मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के मोम से बने बुत का अनावरण सात मार्च को लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में किया जाएगा। माधुरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "मैडम तुसाद सात मार्च 2012 को मेरे बुत का अनावरण करने जा रहा है।"
अपने स्वाभाविक अभिनय कौशल और शानदार नृत्य के लिए प्रसिद्ध 44 वर्षीय माधुरी मैडम तुसाद मोम संग्रहालय में बुत बनकर सजने वाली भारतीय फिल्मों की नवीनतम कलाकार हैं। संग्रहालय में शाहरुख खान, एश्वर्या राय, ऋतिक रोशन, सलमान खान और अमिताभ बच्चन के बुत पहले से मौजूद हैं। चार महीने में बनकर तैयार हुए इस बुत के निर्माण पर कथित तौर पर 150,000 पाउंड की लागत आई है। बुत को मूर्तिकार, मेकअप और वस्त्र विशेषज्ञों की एक टीम ने तैयार किया है।

माधुरी को 'तेजाब', 'राम लखन', 'साजन', 'बेटा', 'दिल', 'हम आपके हैं कौन', 'दिल तो पागल है' और 'देवदास' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड में लम्बे समय तक काम करने वाली माधुरी वर्ष 2002 में अमेरिका में रहने वाले डा. श्रीराम माधव नेने से शादी कर फिल्मों से दूर चली गई। बाद में वह अमेरिका में अपने पति और दो बच्चों के साथ व्यस्त हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि शादी के बाद रिलीज हुए उनकी एक मात्र फिल्म 'आजा नचले' दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी। हालांकि माधुरी छोटे पर्दे के रिएल्टी शो 'झलक दिखला जा 5' में जज की भूमिका में भी नजर आई थी। इन दिनों माधुरी अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर काम कर रही हैं और उसे जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही हैं।