यह ख़बर 31 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कुछ नया करना चाहती थी, सो, आइटम नंबर किया : चित्रांगदा

खास बातें

  • चित्रांगदा सिंह ने कहा, "न मैंने अपनी इमेज बदलने की कोशिश की है और न मैं किसी दायरे में सीमित होने जा रही हूं। मैंने यह रोल इसलिए किया, क्योंकि यह मुझे करने लायक लगा।"
मुंबई:

अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने शिरीष कुन्दर की आने वाली फिल्म 'जोकर' के लिए पहली बार एक आइटम सॉन्ग किया है, लेकिन उनका कहना है कि इसके जरिये वह अपनी इमेज बदलने की कोशिश नहीं कर रही हैं।

एक साक्षात्कार में चित्रांगदा ने कहा, "न मैंने अपनी इमेज बदलने की कोशिश की है और न ही मैं किसी दायरे में सीमित होने जा रही हूं। मेरे विचार से, यह रोल मैंने इसलिए किया, क्योंकि यह मुझे करने लायक लगा। मैं तो सिर्फ कुछ नया करना चाहती हूं। यह एक मौका था और एक तरह से जोखिम भी।"

अब तक गंभीर भूमिकाएं ही करती रहीं 36-वर्षीय चित्रांगदा ने फिल्म 'देसी ब्वॉयज़' में पहली बार ग्लैमरस भूमिका में आकर दर्शकों को चौंका दिया था। उन्होंने कहा, "कभी-कभी अपना ही फैसला नुकसानदायक हो जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि कुछ मामलों में जोखिम उठाना ठीक है।"

चित्रांगदा ने यह भी माना कि उन्होंने खुद कभी कल्पना नहीं की थी कि वह कभी आइटम सॉन्ग करेंगी। उन्होंने कहा, "ऐसा कभी नहीं सोचा था, हालांकि मैं गानों और नृत्य को हमारी फिल्मों का अभिन्न हिस्सा मानती हूं, और भारतीय इसका जमकर आनंद लेते हैं।"

चित्रांगदा ने कहा कि परंपरागत संगीत के लिए वह माधुरी दीक्षित को प्रेरणास्रोत मानती हैं। उन्होंने कहा, "माधुरी ऐसी आइटम गर्ल हैं, जिन पर हमेशा मेरी नज़र जाती है। इस गाने में भी मैंने माधुरी को ध्यान में रखा। इसकी तैयारी के दौरान मैं बहुत रोमांचित थी, लेकिन सेट पर मैंने देखा कि गाने की शूटिंग कितनी उंचाई पर की जाएगी, तो मैं घबरा गई। लेकिन कुल मिलाकर सब ठीक रहा।"

चित्रांगदा ने कहा, "रेखा जी और माधुरी के गीतों की तरह मैं भी मानती हूं कि सबसे महत्वपूर्ण बात चेहरा और दर्शाए गए हावभाव होते हैं। निश्चित रूप से नृत्य के स्टेप्स और भाव-भंगिमा भी कम मायने नहीं रखते।" इस गाने की कोरियाग्राफी शिरीष की पत्नी और प्रख्यात कोरियाग्राफर फराह खान ने की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चित्रांगदा ने बताया, "सबसे अच्छी बात यह है कि फराह ने कोरियाग्राफी की, लेकिन मेरे घुटने में चोट लगने के कारण तेज दर्द हो रहा था, और सूजन भी थी। फराह ने इसे देखते हुए स्टेप्स में परिवर्तन भी किए।"