यह ख़बर 21 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी 'कृष-3', चेन्नई एक्सप्रेस का रिकॉर्ड ध्वस्त

'कृष-3' का एक दृश्य

नई दिल्ली:

लगता है साल 2013 बॉलीवुड फिल्मों के लिए बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने का साल है। पहले, आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' की सर्वाधिक कमाई करने का रिकॉर्ड तीन साल बाद शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने ध्वस्त कर दिया और अब ऋतिक रोशन की 'कृष-3' ने 'चेन्नई एक्सप्रेस' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़कर नया कीर्तिमान बना दिया है।

1 नवंबर, 2013 को रिलीज हुई 'कृष-3' 15 दिनों में 228.23 करोड़ रुपये अर्जित कर भारत में कमाई करने वाली सबसे सफल बॉलीवुड फिल्म बन गई है। 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने 226.70 करोड़ रुपये, जबकि '3 इडियट्स' ने 202.57 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

'कृष-3' के निर्देशक राकेश रोशन ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया, "इस शुक्रवार 2.44 करोड़ रुपये की कमाई हुई, जिसे मिलाकर 15 दिनों में कुल कमाई का आंकड़ा 228.23 करोड़ रुपये हो गया। हां, इससे लगता है कि 'कृष-3' ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।"

'कृष-3' की बंपर कमाई की एक बड़ी वजह यह भी रही कि दो हफ्ते तक इसके मुकाबले कोई बड़ी रिलीज नहीं हुई। हालांकि व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श कहते हैं, ज्यादा स्क्रीन्स और टिकट की दरों ने 'कृष-3' को रिकॉर्डतोड़ सफलता दिलाने में निश्चित रूप से मदद पहुंचाई, लेकिन अंतत: सारी बातें अच्छे कंटेंट पर ही केंद्रित हो जाती हैं। यदि स्क्रिप्ट अच्छी होगी, तो फिल्म की कामयाबी को कोई रोक ही नहीं सकता। यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि यदि एक फिल्म को विश्वव्यापी हिट बनानी है, तो उसे दुनियाभर के दर्शकों के सामने पेश करनी होगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com