23 किस वाली फिल्म 'बेफिक्रे' का सितारा भी शामिल है बॉलीवुड के नए सीरियल किसर लिस्ट में

23 किस वाली फिल्म 'बेफिक्रे' का सितारा भी शामिल है बॉलीवुड के नए सीरियल किसर लिस्ट में

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में जब भी सीरियल किसर की बात होगी तो शायद सबसे पहले इमरान हाशमी का नाम आएगा। अपनी पहली ही फिल्म से इमरान हाशमी बॉलीवुड में लिप किसिंग के बादशाह बन गए। उनकी बदनामी में भी कामयाबी का राज छिपा था यह कोई नहीं जानता था। शायद खुद इमरान हाशमी और फिल्म के निर्देशक अनुराग बसु और प्रोड्यूसर भट्ट कैंप को भी यह नहीं मालूम रहा होगा।

इमरान को बॉलीवुड का सीरियल किसर कहा जाने लगा और इसके बाद उनकी हर फिल्म में लिपलॉक किस होना जैसे फिल्म की सक्सेस का फॉर्मूला बन गया। बॉलीवुड की बड़ी हीरोइनें उनके साथ काम करने से हिचकिचाने लगीं और नई हीरोइनों को मौका मिलने लगा। एक के बाद एक नई हीरोइनों के साथ इमरान हाश्मी ने बॉलीवुड को कामयाब फिल्में दी और इस भ्रम को तोड़ दिया कि फिल्म में किस सीन से ही फिल्में चलती हैं, यानि फिल्म को हिट करने में दूसरी बातों का भी अहम योगदान रहा।
 

(इमरान हाशमी)

लेकिन, इमरान हाशमी को बॉलीवुड में स्थापित करने वाले कामयाब मंत्र को अन्य निर्माता निर्देशकों ने भी अपना लिया और कई अन्य हीरो और हीरोइन पर आजमाया। धीरे-धीरे अन्य हीरो और हीरोइनों की हिचक भी टूटी और फिर कई फिल्म में दूसरे किरदार लिपलॉक किसिंग सीन देने लगे।

कुछ मजाक लगे, लेकिन यह भी सच ही है कि अपनी सीरियल किसर इमेज से इमरान हाशमी को कोई गुरेज नहीं था। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कह दिया कि वे किस कैसे करना है इस भी किताब लिखने का मन बना रहे हैं। किताब लिखेंगे या नहीं, लेकिन लिखी तो कामयाबी की गारंटी है।
 

इमरान हाशमी की अजहर में भी कई किसिंग सीन थे। फिल्म रिलीज होने से पहले कई बार इमरान से किसिंग पर सवाल पूछा गया था और फिर एक बार उन्होंने साफ कर दिया कि फिल्म में कई किसिंग सीन देखने को मिलेंगे।

अब बात कुछ अन्य कलाकारों की जिन्होंने खुद पर इस टैग के लगने की चिंता नहीं की। या यूं कहें कि बॉलीवुड ने इस प्रकार के फिल्मी सीन को अब आम बना दिया है, जो पहले कि फिल्मों में दो फूल, या झाड़ियों के हिलने की आड़ में समझा दिए जाते थे।
 
(दीपिका के साथ रणवीर)

हाल ही में रणवीर सिंह और वाणी कपूर की फिल्म बेफिक्रे का पोस्टर रिलीज हुआ। इस पोस्टर में ही रणवीर और वाणी को लिपलॉक किसिंग करते दिखाया गया है। फिल्म पर एक रिपोर्ट बता रही है कि फिल्म में करीब 23 लिपलॉक सीन हैं। संभव है कि मल्लिका सहरावत की फिल्म ख्वाहिश में 17 किसिंग सीन जो अभी तक का रिकॉर्ड है से ज्यादा इस फिल्म में होंगे। फिल्मों के जानकार तरण आदर्श ने फिल्म का ये पोस्टर ट्वीट किया है।
 
 

RanveerSingh and VaaniKapoorkiss 23 times in #Befikre. I foresee a new controversy in the pipelines. What say #BefikraNihalani ?

— Anisha(@anisha3011) June 9, 2016 रणवीर सिंह इस लिस्ट में शामिल होने वाले नए बाजीराव हैं। पहली फिल्म बैंड बाजा बारात में अनुष्का शर्मा को किस किया था और फिर रामलीला में दीपिका पादुकोण को..
 
(रणबीर कपूर और दीपिका)

बात रणबीर कपूर की जाए तो वह भी बॉम्बे वेल्वेट में अनुष्का शर्मा को लिपलॉक किस करते दिखाई दिए थे। फिल्म में करीब 7 बार दोनों एक-दूसरे को किस किया। फिल्म के ट्रेलर में भी उकसाने वाला किसिंग सीन जोड़ा गया था ताकि फिल्म दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर ले। इससे पहले भी रणवीर कपूर अपनी एक्स गर्लफ्रेंड दीपिका पादुकोण को ये जवानी है दीवानी फिल्म में लिप किस करते दिखाई दिए थे। इसके अलावा इलियाना डिक्रूज को भी रणबीर फिल्म बर्फी में किस कर चुके हैं।
 
(रणबीर और अनुष्का)

अपनी किसिंग की तारीफ करते हुए रणबीर ने तो एक इंटरव्यू में यह भी कहा कि वह किसिंग में माहिर हैं। उन्हें ज्यादा हिचक नहीं होती इसलिए री-टेक का ज्यादा झंझट नहीं होता। इस री-टेक की बात यह भी याद आया कि इमरान हाशमी के साथ अजहर की शूटिंग के दौरान किसिंग सीन पर बार बार रीटेक होने से नरगिश फाकरी इतना झल्ला गई थीं कि उन्होंने फीस बढ़ाने तक की बात कह डाली थी।
 
(फिल्म ब्योम्केश बक्शी में सुशांत सिंह राजपूत)

ब्योम्केश बक्शी फिल्म में एक सीन था जब सुशांत सिंह राजपूत को स्वस्तिका मुखर्जी द्वारा किस किया जाना था। फिल्म के डायरेक्टर दिपाकर बनर्जी ने सुशांत से ज्यादा कुछ नहीं बताया था। स्वस्तिका को सुशांत को किस करना था। बनर्जी ने सुशांत को कहा कि हल्का सा किस होगा, लेकिन सीन देते समय स्वस्तिका ने हल्के किस को लिपलॉक में बदल दिया और फिल्म में एक नया सीन ही तैयार हो गया। कहा जाता है कि सुशांत इससे नाराज हो गए थे, लेकिन सीन देखने के बाद वे नॉर्मल हो गए। वैसे इससे पहले भी सुशांत सिंह राजपूत, परिणति चोपड़ा, अनुष्का शर्मा के साथ किसिंग सीन दे चुके थे।
 
(यामी गौतम और पुल्कित सम्राट)

फिल्म सनम रे में पुल्कित सम्राट और यामी गौतम का किसिंग सीन तो याद होगा ही। इस फिल्म में इस सीन की शूटिंग ठंडी जगह पर हुई थी और वह भी हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाके में ठंड के मौसम में।
 
(फिल्म फितूर में आदित्य रॉय कपूर)

फिल्म फितूर में कैटरीना कैफ ने आदित्य रॉय कपूर के साथ किसिंग सीन दिया। शायद यह दूसरी बार था जब कैटरीना ने बैंग-बैंग में हृतिक रोशन के बाद किसिंग सीन दिया हो। आदित्य इससे पहले भी किसिंग कर चुके थे और बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान जरा भी हिचके बिना उन्होंने कैटरीना के साथ शानदार लिपलॉक सीन दिया।
 
(फिल्म बदलापुर में वरुण धवन)

किसिंग पर वरुण धवन की बात न की जाए तो कुछ अधूरा सा होगा। वरुण धवन ने भी मैं तेरा हीरो में इलियाना डीक्रूज को एक लंबा लिपलॉक किस किया और बदलापुर में यामी गौतम को किस किया। यहां तक की वरुण ने अपने से काफी बड़ी दिव्या दत्ता को भी लंबा किस किया। बात यहां खत्म नहीं होती, एक इंटरव्यू में वरुण कहते हैं कि उन्हें दिव्या को किस करने में ज्यादा मजा आया क्योंकि वह ज्यादा सेक्सी हैं।
 
(सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट)

अपनी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ दि ईयर में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने सह-अभिनेत्री आलिया भट्ट को फिल्म में किस किया। अपनी दूसरी फिल्म हंसी तो फंसी में परिणति चोपड़ा के साथ लिपलॉक किस सीन दिया।
 
(एक विलेन में सिद्धार्थ और श्रद्धा कपूर)

फिर अपनी तीसरी फिल्म एक विलेन में भी अपनी हीरोइन श्रद्धा कपूर को लिपलॉक किस किया। यहां से तो यह लगने लगा था कि यदि इमरान हाश्मी को कोई किसिंग में चुनौती दे सकता है, तो वह हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा।
 
(अर्जुन कपूर)

अर्जुन कपूर भी अब इस क्लब में शामिल हो गए हैं। अपनी पहली फिल्म इश्कजादे में परिणति चोपड़ा को किस करते दिखे और फिर औरंगजेब में भी शाशा आगा को किस किया। टू स्टेट्स में आलिया भट्ट को स्क्रीन पर किस किया।
 
(अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा)

फिल्म में बढ़ते किसिंग सीन पर एक सवाल के जवाब में अर्जुन कपूर ने कहा था कि अब लोग समझने लगे हैं कि अगर किसी को प्यार होगा तो वह किस करेगा। फिल्म में प्यार दिखाने के लिए यह एक तरीका है।

इसके अलावा कुछ पुराने एक्टरों ने भी फिल्मों किस सीन दिया और खूब चर्चा हुई थी। जैसे आमिर खान ने राजा हिंदूस्तानी में करिश्मा कपूर को लिप किस किया था। इससे पहले दयावान में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना ने एक किस सीन दिया था जो कई दिनों तक यादगार बनकर रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com