ओम पुरी ने किया जवानों की शहादत का अपमान, कहा, 'हमने कहा था फोर्स में जाओ?'

ओम पुरी ने किया जवानों की शहादत का अपमान, कहा, 'हमने कहा था फोर्स में जाओ?'

एक चैनल के डिबेट कार्यक्रम में ओम पुरी ने दिया विवादास्पद बयान.

खास बातें

  • ओम पुरी ने किया शहीदों का अपमान, बोले 'हमने कहा था फोर्स में जाओ.'
  • 'भारत-पाक को इज़राइल और फलीस्तीन न बनाएं'- ओम पुरी.
  • '15-20 लोगों को तैयार करें जो शरीर पर बम बांधकर पाक जाकर तोड़फोड़ करें.'
नई दिल्ली:

उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने के मुद्दे पर भारत में बहस जारी है. कुछ लोग बैन का समर्थन कर रहे हैं जबकि कुछ लोगों का कहना है कि कला और कलाकारों को इन सब चीज़ों से अलग रखना चाहिए. एक चैनल के डिबेट कार्यक्रम में कला और सीमा पर तनाव जैसे मुद्दों को अलग रखने की वकालत करते हुए दिग्गज अभिनेता ओम पुरी ने शहीद जवानों की शहादत से संबंध में विवादास्पद बयान दे दिया.

जब उनसे उरी हमले में शहीद हुए जवानों के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा- 'तो हमने उनसे कहा था क्या कि फोर्स में जाएं?' उन्होंने आगे कहा, '15-20 लोगों को तैयार करें जो शरीर पर बम बांधकर पाकिस्तान जाएं और वहां सब तोड़फोड़ कर दें.'

उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को इजरायल और फिलिस्तीन न बनाएं. उन्होंने कहा कि देश के कई लोगों के परिवार पाकिस्तान में और वहां के कई लोगों के परिवार यहां रहते हैं. ऐसे में जंग की बात करने की बजाए सुलह के रास्ते तलाशने चाहिए. उन्होंने बताया कि उनके पिता भी फौज में थे.

इससे पहले ओम पुरी ने कहा था कि राजनीति और कला को अलग रखना चाहिए, कलाकारों को बैन करने से दोनों देशों के बीच के हालात नहीं बदलेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कलाकार गैर कानूनी तरीके से भारत नहीं आते हैं, इसलिए उन्हें परेशान नहीं किया जाना चाहिए.

इस मामले में बॉलीवुड भी बंटा हुआ है, सलमान खान, करण जौहर जैसे सितारे जहां पाक कलाकारों का समर्थन कर रहे हैं वहीं नाना पाटेकर ने साफ कहा है कि देश के सामने कलाकारों की कोई कीमत नहीं हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com