आप यहां हैं : होम » फिल्मी है »

मुश्किल किरदारों में से एक है 'माउंटेन मैन' : नवाजुद्दीन

 
email
email
मुंबई: हुमुखी अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी कई चुनौतियों वाले किरदार निभा चुके हैं लेकिन फिल्म 'माउंटेन मैन' में बिहार के दशरथ मांझी के जीवन को जीना उनके लिए अपेक्षाकृत ज्यादा मुश्किल रहा।

फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'मिस लवली' से अंतराष्ट्रीय ख्याति पाने वाले नवाजुद्दीन को रहस्य रोमांच वाली फिल्म 'कहानी' में भी सराहना मिली थी।

'माउंटेन मैन' का निर्देशन केतन मेहता ने किया है। नवाजुद्दीन ने बताया, "यह एक मजेदार फिल्म है और खूबसूरत लव स्टोरी है।"

गया जिले के नागर गांव में रहने वाले दशरथ मांझी ने अपने दृढ़ संकल्प से असंभव को संभव कर दिखाया। उन्होंने पहाड़ के बीच से 300 मीटर लंबा और 25 फीट चौड़ा रास्ता अकेले ही खोद डाला। इस काम को पूरा करने में उन्हें 22 साल लग गए।

'माउंटेन मैन' के नाम से मशहूर दशरथ मांझी का 70 वर्ष की उम्र में साल 2007 में निधन हो गया। नवाजुद्दीन ने बताया, "मैंने अभी अभी केतन मेहता की 'माउंटेन मैन' की शूटिंग पूरी की है। इसकी पूरी शूटिंग बिहार में की गई है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मैं इस फिल्म का हिस्सा हूं।" फिल्म में दशरथ की पत्नी फाल्गुनी देवी का किरदार राधिका आप्टे ने निभाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement