सिर्फ आमिर खान जैसा एक ‘इडियट’ ही 'दंगल' बना सकता है : विधु विनोद चोपड़ा

सिर्फ आमिर खान जैसा एक ‘इडियट’ ही 'दंगल' बना सकता है : विधु विनोद चोपड़ा

फिल्म के पोस्टर से ली गई तस्वीर

मुंबई:

फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म ‘दंगल’ में एक दमदार भूमिका निभाने के लिए आमिर खान की तारीफ की और कहा कि अभिनय के लिए दीवानगी रखने वाला ही कोई व्यक्ति इस तरह की भूमिका निभा सकता है. वास्तविक जीवन पर आधारित फिल्म में 51 वर्षीय आमिर खान ने महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभाई है जो अपनी बेटियों गीता फोगट और बबिता कुमारी को कुश्ती सिखाता है. फिल्म का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हुआ था.

आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ और ‘3 इडियट्स’ के निर्माता चोपड़ा ने अभिनेता के प्रयासों की सराहना की. जब संवाददाताओं ने चोपड़ा से यह पूछा कि उन्हें फिल्म का ट्रेलर कैसा लगा तब उन्होंने कहा, ‘एक कलाकार के रूप में आमिर मुझे वास्तव में अच्छे लगे. वह अपने आप को श्रेष्ठ बना रहे हैं.’ आमिर ने इस फिल्म में अपनी उम्र से बहुत अधिक उम्र के व्यक्ति की भूमिका निभाई है.

जब फिल्म निर्माता से यह पूछा गया कि जहां अभिनेताएं अक्सर अपनी उम्र से बड़ी भूमिका निभाने से कतराते हैं तो क्या वहां आमिर इस तरह की भूमिका निभाकर एक नये दौर की शुरआत कर रहे हैं? इसके जवाब में चोपड़ा ने कहा, ‘आमिर एक दीवाना शख्स है हम उसे ‘इडियट’ कहते हैं इसलिए सिर्फ वही इसे कर सकता है. अगर आप उस तरह के व्यक्ति नहीं हैं तो आप ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं और एक दिन दुनिया को छोड़कर चले जाएंगे लेकिन ‘इडियट्स’ (अपने काम के लिए दीवानगी रखने वाले व्यक्ति) हमेशा के लिए इस दुनिया में रह जाते हैं.’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com